UP News: यूपी में कल बंद रहेंगे मटन-मछली की दुकानों समेत स्लाटर हाउस, जानिए वजह
Advertisement

UP News: यूपी में कल बंद रहेंगे मटन-मछली की दुकानों समेत स्लाटर हाउस, जानिए वजह

UP Meat mutton shops Closed; कल यानी 25 नवंबर को यूपी में मांस, मटन, मछली की दुकानों समेत स्लाटर हाउस बंद रहेंगे. इसको लेकर अपर मुख्य सचिव नगर विकास ने शासनादेश जारी कर दिया है. 

सांकेतिक फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में टीएल वासवानी की जयंती पर मांस,मटन, मछली की दुकानों समेत स्लाटर हाउस कल यानी शुक्रवार को बंद रहेंगे. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव नगर विकास ने शासनादेश जारी कर दिया है. 

शासनादेश में कहा गया है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती व शिवरात्रि के महापर्व की तरह टीएल वासवानी की जयंती पर इसे बंद रखने का फैसला किया गया है. साधु वासवानी मिशन के संस्थापक व स्वतंत्रता सेनानी साधु टीएल वासवानी की जयंती पर देश भर में कई आयोजन भी होंगे. बता दें, 15 नवंबर 1879 को हैदराबाद में जन्मे साधु टीएल वासवानी ने उच्च शिक्षा लेने के बाद सरकारी नौकरी को छोड़कर कम आयु में ही स्वतंत्रता संग्राम में सक्रिय हो गए थे.

बर्लिन में वासवानी ने भारत के प्रतिनिधि के तौर पर विश्वधार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था, जहां उनके प्रभावशाली भाषण दिया. इस समय उनकी उम्र 30 वर्ष थी. इसके बार उन्होंने पूरे यूरोप में धर्म प्रचार किया. वह मीरा आंदोलन के अग्रदूत थे. इसके बाद उन्होंने साधु वासवानी मिशन की स्थापना की, उनका उद्देश्य जीव हत्या को रोकने के लिए समर्पित रहा. 16 जनवरी 1966 को उनका निधन हो गया. 

यूपी अन्य खबरें
राजनीतिक दलों को मिली सिंबल पर चुनाव लड़ने की अनुमति
उत्तर प्रदेश में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने 18 राजनीतिक दलों को सिंबल पर चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है. बीजेपी, कांग्रेस, बसपा, सपा, लोक दल समेत अट्ठारह राजनीतिक दल सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं निर्दलीय प्रत्याशियों के लिए भी राज्य निर्वाचन आयोग में 197 सिंबल आवंटित किए हैं. जिसमें मेयर पार्षद नगर पंचायत अध्यक्ष नगर पालिका अध्यक्ष व सभासदों के पद के लिए जो निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे उन्हें आवंटित किया जाएगा. 

यूपी में अपराधियों पर कार्रवाई पर बृजेश पाठक का बयान 
उत्तर प्रदेश में जिन अपराधियों ने काली कमाई से काला साम्राज्य खड़ा किया था. ऐसे माफियाओं की ढाई हजार करोड़ से ज्यादा संपत्ति हमने जब्त किए हैं और आगे भी कार्रवाई करेंगे. बृजेश पाठक ने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ की सरकार यूपी में सुशासन का राज स्थापित कर रही है. जिन भी अपराधियों ने  उत्तर प्रदेश में कानून तोड़ा है उन्हें हमने चिन्हित करके कार्रवाई की है, इसीलिए आज हमारी बहन बेटियां सुरक्षित हैं.

WATCH: चाइनीज मांझे से बाइक सवार का गला कटा, जानें क्यों इतना खतरनाक होता है ये मांझा और इसकी बिक्री को लेकर क्या है कानून

 

Trending news