सामुदायिक भवन को हरा रंगकर बना दिया मदरसा, मुस्लिम बहुल इलाके में घटना से अफसरों के हाथ-पांव फूले
Advertisement

सामुदायिक भवन को हरा रंगकर बना दिया मदरसा, मुस्लिम बहुल इलाके में घटना से अफसरों के हाथ-पांव फूले

पिपरी के तुर्रा में मुस्लिम बहुल आबादी के बीच बने सामुदायिक भवन को पहले हरे रंग में रंगा. इसके बाद जामा मस्जिद मदरसा अशरफिया का बोर्ड लगाया. 

सामुदायिक भवन को हरा रंगकर बना दिया मदरसा, मुस्लिम बहुल इलाके में घटना से अफसरों के हाथ-पांव फूले

सोनभद्र : जनपद के पिपरी नगर पंचायत के सामुदायिक भवन को मदरसे में तब्‍दील करने की घटना सामने आई है. घटना की सूचना पर जिला प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. एसडीएम ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं. 

सामुदायिक भवन का नामकरण भी किया 
दरअसल, पिपरी के तुर्रा में मुस्लिम बहुल आबादी के बीच एक सामुदायिक भवन बना हुआ था. आरोप है कि इस सामुदायिक भवन को हरे रंग में रंगकर इसका नामकरण जामा मस्जिद मदरसा अशरफिया कर दिया गया. 

जिला प्रशासन के अधिकारियों में मचा हड़कंप 
स्थानीय लोगों का कहना है कि राजनीतिक दलों ने आने वाले नगर पंचायत चुनाव में राजनीतिक लाभ लेने के उद्देश्य से मुस्लिम बहुल इलाके में स्थित सामुदायिक भवन को मदरसे के रूप में तब्दील कर दिया गया. जैसे ही यह सूचना प्रशासन तक पहुंची तो अफसरों में हड़कंप मच गया. 

आरोपितों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई 
सूचना पाकर तत्काल एसडीएम दुद्धी शैलेंद्र मिश्रा मौके पर पहुंच गए. उन्होंने कहा कि नियम विरुद्ध तरीके से कोई भी कार्य नहीं होने दिया जाएगा. इस मामले की जांच कराई जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH: रेलवे ट्रैक पर युवती और 2 युवक बना रहे थे रील, अब शव पहचानना भी हुआ मुश्किल

नगर पंचायत अध्‍यक्ष के दबाव में अधिकारियों ने उठाया यह कदम 
स्थानीय लोगों का कहना है कि आगामी नगर पंचायत चुनाव में मुस्लिम आबादी वोट बैंक को देखते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष के दबाव में नगर पंचायत पिपरी के अधिशासी अधिकारी ने इस सामुदायिक भवन में मदरसा चलाने की अनुमति दे दी और हरे रंग से इसे रंगवाकर मदरसा संचालित करवा दिया गया. इतना ही नहीं यहां पर जामा मस्जिद मदरसा अशरफिया का बोर्ड भी लगा दिया गया. सामुदायिक भवन का रंग बदलकर मदरसे के रूप में संचालित करने से स्थानीय लोग आक्रोशित हैं. उन्होंने इसकी शिकायत सीएम योगी से करने की बात कही है. 

Trending news