UP Chunav 2022: सपा ने जारी की 3 प्रत्याशियों की लिस्ट, बदली स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट, डिप्टी सीएम केशव के सामने पल्लवी पटेल
Advertisement

UP Chunav 2022: सपा ने जारी की 3 प्रत्याशियों की लिस्ट, बदली स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट, डिप्टी सीएम केशव के सामने पल्लवी पटेल

UP Chunav 2022: बीजेपी छोड़कर सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य को कुशीनगर में फाजिलनगर सीट से टिकट मिला है. वहीं, डिप्टी सीएम केशव मौर्य के खिलाफ सपा ने पल्लवी पटेल को उतारा है. पल्लवी अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की छोटी बेटी और केंद्र में मंत्री अनुप्रिया की छोटी बहन हैं.

 

UP Chunav 2022: सपा ने जारी की 3 प्रत्याशियों की लिस्ट, बदली स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट, डिप्टी सीएम केशव के सामने पल्लवी पटेल

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने तीन और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि अभिषेक मिश्रा को लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से टिकट दिया गया है. वहीं, सपा ने सिराथू सीट से पल्लवी पटेल को टिकट दिया है. इस सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. 

स्वामी को कुशीनगर में फाजिलनगर सीट से टिकट
बीजेपी छोड़कर सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य को कुशीनगर में फाजिलनगर सीट से टिकट मिला है. वहीं, डिप्टी सीएम केशव मौर्य के खिलाफ सपा ने पल्लवी पटेल को उतारा है. पल्लवी अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की छोटी बेटी और केंद्र में मंत्री अनुप्रिया की छोटी बहन हैं. वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री अभिषेक मिश्रा को सपा ने सरोजिनी नगर से टिकट दिया है. अभिषेक मिश्रा सपा के राष्ट्रीय सचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं.

देखें लिस्ट

fallback

पडरौना से विधायक रहे स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट बदल दी गई है और इस बार वह पडरौना की जगह कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे. माना जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य को बीजेपी के 'आरपीएन दांव' की वजह से सीट बदलनी पड़ी. 

UP Chunav 2022: सरकार और ये लोग मुसलमानों को खत्म करना चाहते हैं, हम कमजोर नहीं-सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

कल जारी की थी 10 प्रत्याशियों की लिस्ट
समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को लखनऊ कैंट समेत 10 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में गोमती यादव, पूजा शुक्ला, अनुराग भदौरिया समेत कई नेताओं के नाम शामिल हैं. लखनऊ कैंट से राजू गांधी को पार्टी ने मैदान में उतारा. लखनऊ,उन्नाव, सुल्तानपुर, बाँदा,रायबरेली जनपद से 10 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. सपा ने लखनऊ की सभी सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए. राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुराग भदौरिया को टिकट मिला है.

यूपी में सात चरणों में चुनाव
इस बार यूपी में 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे चरण की 20 फरवरी, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवे चरण की 27 फरवरी, छठे चरण की 3 मार्च और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी. वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी. 

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी ने जारी की 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, सीएम का काफिला रोकने वाली पूजा शुक्ला को टिकट

संभल: वोटरों को धमकाने के आरोप में सपा उम्मीदवार के भाई समेत 3 नामजद और 15 अज्ञात पर केस दर्ज, नेता ने बताया साजिश

WATCH LIVE TV

 

Trending news