Pilibhit: सूर्य ग्रहण के बाद मकान की छत पर गिरा उल्का पिंड, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Pilibhit: सूर्य ग्रहण के बाद मकान की छत पर गिरा उल्का पिंड, जानिए पूरा मामला

UP News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में गिरा उल्का पिंड, जिससे मकान की छत में दरार आ गई...

Pilibhit: सूर्य ग्रहण के बाद मकान की छत पर गिरा उल्का पिंड, जानिए पूरा मामला

मोहम्मद तारिक/पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit)  में एक घर के ऊपर आसमानी पत्थर गिरने का दावा किया जा रहा है. दावा करने वाले मकान मालिक का कहना है कि उनके घर पर उल्का पिंड गिरा है, जिससे उनके मकान का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. फिलहाल, आसपास के लोग क्षतिग्रस्त हुए हिस्से को देखने आ रहे हैं. हालांकि, कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. वहीं, दूसरी तरफ यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

इनायत गंज में छत पर गिरा उल्का पिंड
दरअसल, मामला पीलीभीत के इनायत गंज मोहल्ले का है. जहां इनायत गंज मोहल्ले में सुनील का घर है. सुनील गुप्ता बैंक के रिटायर्ड कर्मचारी हैं. उनका दावा है कि सोमवार की देर रात उनके घर पर उल्का पिंड गिरा, जिससे उनके छत पर लगा जाल और दीवार क्षतिग्रस्त हो गई.

सूचना देने के बावजूद नहीं पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी
इस मामले में सुनील गुप्ता ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को  दी है, लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा. अब देखना यह है कि मामले की जांच पड़ताल के लिए प्रशासनिक अधिकारी कब तक पहुंचते हैं. 

उल्का पिंड के गिरने को लेकर विशेषज्ञ ने दी जानकारी
उल्का पिंड के गिरने को लेकर भौगोलिक विज्ञान के प्रोफेसर शैलेंद्र सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ये उल्का पिंड का एक हिस्सा हो सकता है, जो आसमान से गिरा बताया जा रहा है. अमूमन जब भी आकाशीय पिंड अंतरिक्ष की कक्षा में तारामंडल आपस में टकराते हैं, अंतरिक्ष में टकराव के बाद वो पृथ्वी के गुरुत्वाकर्षण के संपर्क में आ जाते हैं, जिसके बाद उल्कापिंड के कुछ अंश पृथ्वी पर आ गिरते हैं.

Chhath Puja 2022: इस साल कब शुरू हो रहा है छठ का महापर्व, जानें नहाय, खाय और खरना की तारीख इस वीडियो को भी देखें....

Trending news