Aligarh: 8वीं के छात्र ने किया सुसाइड का प्रयास, होमवर्क का टेंशन!
topStories0hindi1467682

Aligarh: 8वीं के छात्र ने किया सुसाइड का प्रयास, होमवर्क का टेंशन!

होमवर्क पूरा ना होने के चलते आठवीं कक्षा के छात्र ने स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदकर जान देने का प्रयास किया है. सुसाइड की लाइव घटना स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है.

Aligarh: 8वीं के छात्र ने किया सुसाइड का प्रयास, होमवर्क का टेंशन!

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: बच्चों में मानसिक तनाव एक बड़ी समस्या के रूप में सामने आ रहा है. कई बार तो वह छोटी-छोटी बातों में जान देने पर भी उतारु हो जाते हैं. अलीगढ़ के गवाना कस्बे में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां रोजाना की तरह संजीव कुमार का बेटा प्रबल (बदला हुआ नाम) सुबह 7:30 पर स्कूल गया था. इस दौरान मयंक ने लगभग 8 बजे स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदकर जान देने का प्रयास किया है. आनन-फानन में स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चे को पास के ही जीवन ज्योति हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

उपचार के लिए कराया गया भर्ती

गंभीर हालत को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया है. घटना का एक लाइव वीडियो भी सामने आया है जिसमें छात्र शिक्षिका के पास बैठा हुआ नजर आ रहा है. वीडियो में शिक्षिका के पास से उठकर छात्र दौड़ता है और दूसरी मंजिल से नीचे छलांग लगाता है.

 यह भी पढ़ें: घोड़े में सवार हुई दुल्हनियां, दूल्हा और बाराती रह गए दंग

बताया जा रहा है कि होमवर्क पूरा ना होने के चलते छात्र ने यह कदम उठाया है. स्कूल के प्रबंधक एसएन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि बच्चा लंबे समय से टेंशन में था जिसके चलते यह कदम उठाया है. फिलहाल बच्चे की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है और डॉक्टरों की टीम इलाज में जुटी हुई है. बन्ना देवी थाना इलाके में हुई घटना को लेकर पुलिस की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. बच्चे के पिता संजीव कुमार सिंह दूध डेयरी चलाते हैं. बच्चों में बढ़ती आत्महत्या और मानसिक प्रवृत्ति की घटना न सिर्फ अभिभावकों बल्कि शैक्षणिक संस्थानों को भी सोचने पर मजबूर करती है. 

WATCH: बेरोजगार युवाओं को नौ लाख रुपए तक का लोन, जानें क्या है यह रोजगार स्कीम

Trending news