Noida Twin Tower: स्थानीय लोगों की वजह से रुका ट्वीन टावर तोड़फोड़ का काम, RWA और एजेंसी में तकरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1139386

Noida Twin Tower: स्थानीय लोगों की वजह से रुका ट्वीन टावर तोड़फोड़ का काम, RWA और एजेंसी में तकरार

Twin Tower के सामने की सड़क को एडिफिस कंपनी ने बंद कर दिया है. ये सड़क 22 मई तक बंद रहेगी. सड़क के दोनों तरफ टीन की चादर लगाकर बंद किया गया है.  बता दें कि 10 अप्रैल को एडिफिस कंपनी, ट्विन टावर पर ट्रायल ब्लास्ट करेगी. ट्रायल ब्लास्ट में पता लगेगा कि कितना विस्फोटक इस्तेमाल किया जाएगा.

Noida Twin Tower: स्थानीय लोगों की वजह से रुका ट्वीन टावर तोड़फोड़ का काम,  RWA और एजेंसी में तकरार

नोएडा ब्रेकिंग: नोएडा के सेक्टर-93 स्थित सुपरेटेक एमराल्ड कोर्ट सोसायटी में ट्विन टॉवर को तोड़ने का काम दो दिनों रुका हुआ है. टावर तोड़ने वाली कंपनी और स्थानीय RWA के बीच तकरार के चलते काम प्रभावित हो रहा है. टावर तोड़ते वक्त उड़ने वाली धूल और शोर से स्थानीय लोग परेशान हैं. यहां के स्थानीय निवासी बार-बार इस जगह पर पहुंच रहे हैं, जिसके चलते काम प्रभावित हो रहा है. 

सपा सरकार में UPPSC भर्ती परीक्षाओं में धांधली की जांच तेज: लोक सेवा आयोग परिसर पहुंची CBI की टीम, स्टेटस रिपोर्ट तलब

जानकारी के मुताबिक RWA और टावर तोड़ने वाली एडिफिस कंपनी के लोगों के बीच सहमति बनने के लिए प्राधिकरण के अधिकारियों ने दोनों पक्षों के बीच मीटिंग करा कर काम मे तेज़ी लाने को कहा है. वहीं एजेंसी का कहना है कि बार-बार मौके पर लोगों के पहुंचने और विरोध करने से काम आगे बढ़ा पाना मुश्किल हो रहा है. दोनों ही पक्षों ने नोएडा अथॉरिटी के सामने मौखिक रूप से अपनी बात रखी है.  

सड़क 22 मई तक बंद
ट्वीन टावर के सामने की सड़क को एडिफिस कंपनी ने बंद कर दिया है. ये सड़क 22 मई तक बंद रहेगी. सड़क के दोनों तरफ टीन की चादर लगाकर बंद किया गया है.  बता दें कि 10 अप्रैल को एडिफिस कंपनी, ट्विन टावर पर ट्रायल ब्लास्ट करेगी. ट्रायल ब्लास्ट में पता लगेगा कि कितना विस्फोटक इस्तेमाल किया जाएगा.

संभल: झगड़ा सुलझाने गए युवक को पड़ोसियों ने बुरी तरह पीट-पीटकर मार डाला, इलाके में सनसनी

10 अप्रैल को होगा ट्रायल
सुपरटेक के ट्विन टावर सियान और एपेक्स में 10 अप्रैल की दोपहर विस्फोट किया जाएगा.सुपरटेक ट्विन टावर मामले को फाइनल गिराने से पहले एक ट्रायल होगा. इस कंट्रोल ब्लास्ट के लिए सिर्फ 10 किलो विस्फोटक की ही जरूरत होगी.  ये सिर्फ ट्रायल ब्लास्ट होगा. पूरे टावर को गिराने के लिए 22 मई को ब्लास्ट किया जाएगा.

सिक्योरिटी टीम ने किया था सर्वे
सोमवार को सेक्टर-93ए स्थित एमरॉल्ड कोर्ट की सिक्योरिटी टीम और मुंबई की एडिफिस कंपनी ने सिक्योरिटी सर्वे किया गया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ट्विन टावर को गिराने का काम मुंबई की एडिफिस कंपनी कर रही है. Supreme court के आदेश पर नोएडा प्राधिकरण ट्विन टावर को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई 22 मई तय की है. सूत्रों की मानें तो सुपरटेक के ट्विन टावर को गिराने के लिए आने वाले विस्फोटक को टावर से 100 किमी की दूरी पर रखा जाएगा. इसी बीच सुपरटेक बिल्डर की कंपनी को एनसीएलटी ने दिवालिया घोषित कर दिया है.  

यूपी-उत्तराखंड हलचल: इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 31 मार्च के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news