यूपी-उत्तराखंड हलचल: इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 31 मार्च के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1139025

यूपी-उत्तराखंड हलचल: इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 31 मार्च के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today: आज गुरुवार है और तारीख 31 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 31 मार्च के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today: आज गुरुवार है और तारीख 31 मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?

केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली दौरे पर

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली दौरे पर हैं. केशव बुधवार रात दिल्ली में यूपी सदन पहुंचे. गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.

कांग्रेस के सांसदों का महंगाई के विरोध में पैदल मार्च
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत सभी नेता इस मार्च में शामिल होंगे. सुबह 9.30 बजे विजय चौक से शुरू होकर ये मार्च संसद भवन में गांधी मूर्ति तक का रहेगा.

आगरा में डॉक्टरों की 24 घंटे की हड़ताल 
राजस्थान के दौसा में डॉ की आत्महत्या के बाद आगरा आईएमए हुआ लामबंद हुए. आत्महत्या के मामले में सिस्टम पर सवाल उठाएय आईएमए ने आईएमए प्रेसिडेंट डॉ राजीव उपाध्याय की अध्यक्षता में मीटिंग कर 24 घंटे की हड़ताल का ऐलान किया. गुरुवार सुबह 6 बजे से शुक्रवार सुबह 6 बजे तक 24 घंटे की हड़ताल होगी. हड़ताल के दौरान चिकित्सा सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी. इमरजेंसी सेवाओं को भी बंद करने का मीटिंग में फैसला लिया गया. अस्पतालों के साथ क्लीनिक भी हड़ताल में शामिल किए गए हैं.

आजमगढ़-माफिया ध्रुव सिंह कुण्टू की बढ़ी मुश्किलें 
गैंगस्टर के एक मामले में माफिया कुण्टू सिंह समेत 11 के खिलाफ दोष सिद्ध हुए हैं. सभी आरोपियों के खिलाफ गुरुवार को कोर्ट फैसला सुना सकता है. 11 आरोपियों में से दो आरोपियों को मौत हो चुकी है. मौत में पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह व उसका एक साथी शामिल है. वर्ष 2013 में जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत सभी को पाबंद किया था. पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्या का भी आरोपी है माफिया ध्रुव सिंह कुण्टू.

यूपी में फिर खिंची चाचा-भतीजे में तलवार ?
बुधवार रात शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम योगी से मुलाकात की थी. शिवपाल की सीएम योगी से मुलाकात के बाद इसके सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की तरफ से शिवपाल की इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया है.

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट के अंग्रेजी परीक्षा के पेपर के लीक मामले के कितने गुनाहगार ?
बलिया पुलिस ने 17 लोगों को  गिरफ्तार किया है. थाना कोतवाली नगर व थाना सिकंदरपुर पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं. डीएम बलिया व एसपी बलिया ने अलग-अलग टीमें गठित की थी. तथ्यों के संकलन कर 17 आरोपियों पर कार्रवाई की गई है. थाना कोतवाली पर नगर मजिस्ट्रेट बलिया प्रदीप कुमार की तहरीर के आधार पर मुकदमा संख्या 156/ 22 धारा 420 दर्ज किया गया है. उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1998 धारा 66 आईटी एक्ट के तहत भी मुकदमा  कर नामजद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. थाना नगर।पर भी मुकदमा संख्या 69 / 22 धारा 420 468 471 व 66 आईटी एक्ट  सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1998 पंजीकृत कर कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. थाना सिकंदरपुर पर मुकदमा संख्या 79/22 धारा 420 468 471 120 बी व 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है.

यूपी बोर्ड की बुधवार को निरस्त की परीक्षा 13 अप्रैल को सुबह 8:00 बजे से होगी. बुधवार को 24 जिले में पेपर लीक होने के चलते इंटरमीडिएट इंग्लिश का पेपर निरस्त हुआ था. यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि इस सीरीज के प्रश्न पत्र जहां जहां गए थे, ऐसे 24 जिले में परीक्षा को शासन स्तर से निरस्त किया गया है.

मुख्यमंत्री योगी ने जनता की परेशानियां तय समय में सुलझाने के निर्देश दिए हैं. कैबिनेट के समक्ष विभागीय प्रस्तुतियां सम्बंधित माननीय मंत्री द्वारा ही की जाएंगी. विभागीय अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव केवल सहायतार्थ उपस्थित होंगे. प्रदेश के सभी विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्थ कार्यालयों का औचक निरीक्षण करें. कार्यालयों में स्वच्छता, निस्तारित होने के लिए लंबित फाइल की स्थिति, जन शिकायतों के निस्तारण की स्थिति,कार्मिकों की उपस्थिति, समयबद्धता आदि की वस्तुस्थिति का परीक्षण किया जाए.

उत्तराखंड विधानसभा में अनुपूरक बजट पास होने के साथ सत्र अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित हुआ. संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल का कहना है कि सदन की स्थगित हो गई है. 21 हजार करोड रुपए के अनुपूरक बजट को सदन में पास किया गया है.

यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने जारी किया आदेश 
विभागों में समय से साफ सफाई के साथ ही पत्रावलीओं का समय से निष्पादन करने का आदेश जारी किया है.ऐसा ना होने पर की कार्रवाई की जाएगी.

योगी 2.0 में जारी है बुलडोजर का एक्शन
25 करोड़ 2 लाख 72 हज़ार की भूमि को कब्ज़ा मुक्त कराया गया. अमौसी इलाके के बिजनौर में  2.528 हेक्टेयर भूमि पर किये गए अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से पार्टी विरोधियों के खिलाफ एक्शन जारी है. गाजीपुर के सपा नेता राजेश राय पार्टी से निष्कासित किए गए. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी विरोध गतिविधियों के चलते किया गया निष्कासित.

यूपी के 04 आईपीएस अफसरों के तबादले 
नवनीत सिकेरा को अपर पुलिस महानिदेशक पीटीसी उन्नाव बनाए गए.
रवि जोसफ को अपर पुलिस महानिदेशक सतर्कता अधिष्ठान.
जैन रविंद्र कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक जी एस ओ बनाएं गए.
धर्मेंद्र सिंह पुलिस उपमहानिरीक्षक आरटीसी चुनाव भेजा गया.

यूपी में तीन जिलों के सात नए थानों के लिए सृजित किए गए 
242 नए पद, हर थाने पर एक इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर, 9 मुख्य आरक्षी व 15 आरक्षियों की तैनाती होगी. इंस्पेक्टर, 9 मुख्य आरक्षी, 15 आरक्षी, 2 कंप्यूटर आपरेटर, 2 आरक्षी ड्राइवर और तीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रहेंगे. जबकि बाकी गौतमबुद्घनगर के तीन और आगरा के एक थाने पर कंप्यूटर आपरेटर की संख्या 3 होगी, बाकी पदों पर संख्या वही रहेगी. प्रदेश के तीन जिलों में हाल ही में स्थापित किए गए सात नए थानों के लिए पदों का सृजन कर दिया गया है. इसके लिए शासन ने 242 पदों का सृजन किया गया है. जिन जिलों में थानों के लिए पदों का सृजन किया गया है उसमें संभल में कैला देवी,जुनावई और एचोडा कंबोह, गौतमबुद्घनगर में सेक्टर 63, सेक्टर 118 और सेक्टर 126 व आगर के कमलानगर थाने के लिए पद सृजित किए गए.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

उत्तराखंड: चुनाव हारकर भी बीजेपी के बाजीगर तो बने पुष्कर सिंह धामी, सामने खड़ी होंगी ये बड़ी चुनौतियां

WATCH LIVE TV

Trending news