जानिए क्यों हुआ मगरमच्छ का एक्सरे, रिपोर्ट जानकर रह जाएंगे दंग
Advertisement

जानिए क्यों हुआ मगरमच्छ का एक्सरे, रिपोर्ट जानकर रह जाएंगे दंग

उधम सिंह नगर की देवहा नदी में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. यहां भैंस चराने गए तीन बच्चों में एक बच्चे को मगरमच्छ ने नदी में खींच लिया. बच्चे के साथियों ने इसकी खबर परिजनों को दी. वन विभाग की मदद से रेस्क्यु ऑपरेशन भी चला लेकिन बच्चे का कहीं कोई पता नहीं चला. इस दौरान एक मगरमच्छ जरुर पकड़ में आया, जिसे बच्चे की मृत्यु की पुष्टि के लिए गांव वाले अस्पताल लेकर गए. हालांकि मगरमच्छ के पेट की एक्सरे रिपोर्ट में भी बच्चे के कोई निशान नहीं मिले.

जानिए क्यों हुआ मगरमच्छ का एक्सरे, रिपोर्ट जानकर रह जाएंगे दंग

धीरेंद्र मोहन गौड़/उधमसिंह नगर:  उत्तराखंड के खटीमा के सुनपहर गांव में एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है.  यहां भैंस को नदी पार करा रहे 13 साल के बच्चे को मगरमच्छ ने नदी में खींच लिया. काफी देर तक तलाश के बाद भी बच्चे का कहीं कोई पता नहीं चला.  ग्रामीणों ने वन विभाग की मदद से नदी में दिख रहे मगरमच्छ पकड़ कर उसका अस्पताल में एक्सरे भी करवाया, लेकिन मगरमच्छ का पेट खाली ही नजर आया. मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिजनों से फोन पर बातचीत कर हर मुमकिन मदद का भरोसा दिलाया है.

भैंस को नदी पार करा रहा था बच्चा
घटना उस वक्त की है जब कोतवाली क्षेत्र खटीमा यूपी बॉर्डर से लगे सुनपहर गांव में वीर सिंह नामक बच्चा देवहा नदी से अपनी भैंस को पार करा रहा था. इस दौरान नदी में दाखिल होते ही बच्चे को मगरमच्छ ने पानी में खींच लिया. इस दौरान उसके साथ रहे दो अन्य साथियों ने पूरी जानकारी गांव वालों को दी. कुछ ही देर में स्थानीय लोगों का नदी के किनारे जमावड़ा लग गया. इस सनसनीखेज घटना की खबर मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची. काफी तलाशने के बाद बच्चे का कोई पता नहीं लगा. ग्रामीणों ने वन विभाग की मदद से नदी में दिख रहे मगरमच्छ को पकड़कर उसे खटीमा सरकारी अस्पताल में लाई. यहां हादसे की पुष्टि के लिए मगरमच्छ के पेट का एक्सरे भी कराया गया. लेकिन एक्सरे रिपोर्ट में बच्चे के एक भी निशान नहीं मिले. इसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा मगरमच्छ को इलाज के लिए रुद्रपुर भेजा गया है. 

गांव वालों को दी गई समझाइश
वन विभाग एवं ग्रामीणों के संयुक्त रेस्क्यु ऑपरेशन से भले ही मगरमच्छ को पकड़ लिया गया हो लेकिन इस घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष बना हुआ है। हालांकि वन विभाग ने नदी में और भी मगरमच्छ होने की आशंका के चलते ऐहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं. 
WATCH LIVE TV

Trending news