यूपी बोर्ड स्टूडेंट रहे सावधान: अगर एग्जाम के दौरान कॉपी में मिले नोट, हो सकते हैं फेल!
Advertisement

यूपी बोर्ड स्टूडेंट रहे सावधान: अगर एग्जाम के दौरान कॉपी में मिले नोट, हो सकते हैं फेल!

बीते कुछ समय पहले यह देखने को मिला था कि कई स्टूडेंट्स अच्छे नंबर पाने के लिए कॉपी में पैसे रख देते हैं.

यूपी बोर्ड स्टूडेंट रहे सावधान: अगर एग्जाम के दौरान कॉपी में मिले नोट, हो सकते हैं फेल!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मार्च 2022 में यूपी बोर्ड (UP Board Exam 2022) के एग्जाम शुरू होगें. ऐसे में शासन ने परीक्षा को लेकर कमर कस ली है. बोर्ड परीक्षाओं के दौरान उत्तर पुस्तिका यानी की आंसर कॉपी (Answer Sheet) में किसी भी छात्र ने रुपये रखे तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए शासन ने सभी स्कूलों को निर्देश दे दिए हैं. इसके साथ ही शिक्षा विभाग के सभी अध्यापकों और मॉनिटरिंग कमेटियों को भी इसके लिए अलर्ट कर दिया है. 

इंसानों की तरह बंदर चला रहे मोबाइल, देखें Monkey का स्मार्ट स्टाइल

पैसे मिलने पर होगी कार्रवाई
कई बार ऐसा देखा गया है कि बोर्ड एग्जाम में कुछ छात्र कॉपी में रुपये रख देते हैं. इसी को देखते हुए 2022 में होने वाले यूपी बोर्ड एग्जाम  (UP Board Exam) में जांच के दौरान अगर किसी भी छात्र की कॉपी से नोट मिलते हैं तो उसकी सीधी रिपोर्ट शासन को जाएगी और कार्रवाई भी होगी. 

बता दें, बोर्ड परीक्षाओं के पहले स्कूलों में प्री-बोर्ड ( Pre-Board Exam) और प्रैक्टिकल (Practical Exam ) भी होगें. परीक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं हो और स्टूडेंट्स के तरफ से कोई चालाकी ना हो सके इसके लिए भी ध्यान रखा जाएगा. 

UP Schloarship 2021: अगर आपने भी नहीं भरा है स्कॉलरशिप का फॉर्म, तो न करें देरी, जानें आखिरी तारीख

बीते कुछ समय पहले यह देखने को मिला था कि कई स्टूडेंट्स अच्छे नंबर पाने के लिए कॉपी में पैसे रख देते हैं. जब कॉपियों की जांच हुई तो आंसर कॉपी में 500 रुपये के नोट निकले, लेकिन अब इस चालाकी के खिलाफ बोर्ड ने शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार डीआईओएस रवि दत्त ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि शासन ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर लगातार निर्देश दे रहा है और उसी के हिसाब से एग्जाम की तैयारियां की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news