Summer Vacations in UP: यूपी के प्राइमरी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां फिर आगे बढ़ीं, समर वैकेशन मना रहे स्कूली बच्चों की मौज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1753414

Summer Vacations in UP: यूपी के प्राइमरी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां फिर आगे बढ़ीं, समर वैकेशन मना रहे स्कूली बच्चों की मौज

Summer Vacations in UP: यूपी के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए अच्छी खबर है. योगी सरकार ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाकर 2 जुलाई तक कर दी है. शासन स्तर से इसके आदेश जारी हो गए हैं.

UP Primary School Summer vacation

प्रयागराज : यूपी के सरकारी स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाकर 2 जुलाई तक कर दी गई हैं. यूपी बोर्ड बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के लिए यह आदेश लागू होगा. पहले 26 जून तक गर्मियों की छुट्टी थी.सचिव बेसिक शिक्षा प्रताप सिंह बघेल ने निर्देश जारी किए  हैं. विद्यालयों में साफ-सफाई शुद्ध पेयजल बच्चों के बैठने की उचित व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.अब राज्य के प्राथमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय 2 जुलाई को खुलेंगे. अब इसे छह दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है.यूपी बोर्ड बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों की बढ़ी छुट्टी पहले 26 जून तक थी. 

आदेश में यह भी कहा गया है कि स्कूल खुलने से पहले साफ सफाई को लेकर 30 दिसंबर 2022 को जारी आदेश का पालन सुनिश्चित किया जाए. दरअसल परिषदीय विद्यालयों में 20 मई 2023 से 15 जून तक गर्मी की छुट्टियां थीं. ऐसे में ग्रीष्मकालीन अवकाश दूसरी बार बढ़ाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: कोचिंग में मैथ की जगह शौकत अली पढ़ाने लगा नमाज, पुलिस ने भेजा जेल

इस आदेश से निश्चित रूप से स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को राहत मिलेगी. काफी समय से ऐसा देखने में आ रहा था कि बच्चों को गर्मियों की छुट्टियां पर्याप्त नहीं मिल पातीं. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार का यह कदम सराहनीय माना जा रहा है. योगी सरकार स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की सृजन और कौशल विकास के लिए कई कदम उठा रही  है.

WATCH: मंगल का सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि के जातकों की किस्मत में अब होगा मंगल ही मगंल

Trending news