सीएम योगी बोले- राहुल और अखिलेश में कोई अंतर नहीं, एक विदेश में तो दूसरा प्रदेश में करता है बुराई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1203272

सीएम योगी बोले- राहुल और अखिलेश में कोई अंतर नहीं, एक विदेश में तो दूसरा प्रदेश में करता है बुराई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी देश के बाहर देश की छवि बिगाड़ रहे हैं. उसी राह पर अखिलेश भी हैं. 

सीएम योगी बोले- राहुल और अखिलेश में कोई अंतर नहीं, एक विदेश में तो दूसरा प्रदेश में करता है बुराई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी संबोधन में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला बोला. सीएम योगी ने कहा कि राहुल गांधी और अखिलेश में कोई अंतर नहीं है. राहुल गांधी विदेश में भारत की बुराई करते हैं. अखिलेश यादव यूपी से बाहर दूसरे प्रदेश में जा कर यूपी की बुराई करते हैं.

क्या बोले सीएम योगी? 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी देश के बाहर देश की छवि बिगाड़ रहे हैं. उसी राह पर अखिलेश भी हैं. एक राष्ट्र, श्रेष्ट्र भारत की परिकल्पना पर हम आगे बढ़ रहे हैं. हम सिर्फ जनहित की बात सोचते हैं. यह बजट अब बड़ा बजट हैं. हम सिर्फ अंत्योदय के कल्याण की बात सोचते हैं. हमने जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया. हमने सबके लिए काम किया. यह जनादेश इसी का सबूत है.

अखिलेश यादव ने कसा तंज 
सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अगर नेता विपक्ष का भाषण बजट पर होता तो अच्छा होता, लेकिन तो वो सत्र का हिस्सा बनता. उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय आजादी के समय देश के समान ही थी. 2017 तक यह देश की औसत प्रति व्यक्ति आय का 1/3 तक गिर गई थी. देश विकास कर रहा था लेकिन UP नहीं, UP में क्षमता है. इस बार हमने दोगुना काम करने के लिए बजट बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि राशन कार्ड यूपी में बना, लेकिन राशन कार्ड की सुविधा का लाभ देश के अंदर अन्य राज्यों में ले रहे हैं, यह आदरणीय प्रधानमंत्री की प्रेरणा की वजह से है. देश में उत्तर प्रदेश एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां हर गांव में बैंकिंग की सुविधा ‘बीसी सखी’ के माध्यम से प्रदान की जा रही है. ‘हर घर बैंक की सुविधा’ अब केवल नारा नहीं, बल्कि वास्तविकता भी है. यही परिवर्तन तो आदरणीय प्रधानमंत्री जी चाहते थे.

पीएम मोदी के कल्याणकारी योजनाओं को नेता प्रतिपक्ष ने स्वीकार किया 
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व की केंद्र सरकार के आठ साल के सफलतम कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' इस परिकल्पना को साकार करते हुए हम सब देख पा रहे हैं. आज एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई योजनाओं की चर्चा हो रही थी. माननीय नेता प्रतिपक्ष कह रहे थे कि ये समाजवाद है. अच्छा है कि कम से कम समाजवाद के बहाने ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की गरीब कल्याणकारी योजनाओं को स्वीकार किया.

WATCH LIVE TV

Trending news