UP Chunav में CM योगी के साथ आ सकते हैं राजा भैया, भाजपा और जनसत्ता दल के बीच गठबंधन की चर्चाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1052748

UP Chunav में CM योगी के साथ आ सकते हैं राजा भैया, भाजपा और जनसत्ता दल के बीच गठबंधन की चर्चाएं

कुंडा से निर्दलीय विधायक रहने वाले राजा भैया (Raja Bhaiya) की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के साथ बीजेपी गठबंधन  (Jansatta Dal Loktantrik Party and BJP Alliance) कर सकती है. इस बात को लेकर सियासी गलियारों में अब चर्चाएं भी तेज हो गई हैं. सूत्रों की मानें, तो आने वाले दिनों में इसकी घोषणा की जाएगी. 

राया भैया और सीएम योगी. (फाइल फोटो).

लखनऊ: आने वाले दो-तीन महीनों में उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) होने वाले हैं. इससे पहले तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने संगठन को मजबूत करने की कवायद में जुटे हैं. इसके लिए कई सियासी कदम भी उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में खबर सामने आ रही है कि रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ 'राजा भैया' (Raja bhaiya) भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ सकते हैं. इसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं भी तेज हो गई हैं. दरअसल, 2022 विधानसभा चुनाव विपक्षी पार्टियों के लिए 'करो या मरो' की स्थिति है. वहीं सत्ताधारी बीजेपी के लिए यह चुनाव बचा पाना भी अपने आप में एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने दिख रहा है. ऐसे में बीजेपी उन तमाम तबकों को साथ में लेकर चुनाव में जाना चाहती है, जिनके सहारे 2022 विधानसभा चुनाव की राह आसान हो. 

बीजेपी से गठबंधन कर 10 सीटों पर लड़ेंगे राजा भैया?
इसी क्रम में हर बार कुंडा से निर्दलीय विधायक रहने वाले राजा भैया (Raja Bhaiya) की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी (Jansatta Dal Loktantrik Party) के साथ भारतीय जनता पार्टी गठबंधन कर सकती है. इस बात को लेकर सियासी गलियारों में अब चर्चाएं भी तेज हो गई हैं. सूत्रों की मानें, तो आने वाले दिनों में इसकी घोषणा की जाएगी. जिसके बाद 10 सीटों पर राजा भैया की पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव में जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी बोलीं- 'फोन टैपिंग छोटी चीज है, मेरे बच्चों के Instagram हैक कर रहे'

'समान विचार वालों के लिए विकल्प खुले'- राजा भैया  
बता दें वैसे तो राजा भैया का किसी पार्टी से कोई वास्ता नहीं है. लेकिन वह पहले भाजपा और सपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उनकी अपनी पार्टी है, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक. बीते दिनों एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात के संकेत दिए थे कि इस चुनाव से पहले वह बीजेपी का हाथ थाम सकते हैं. उन्होंने कहा था कि समान विचारधारा वाली पार्टियों के लिए विकल्प खुले हैं. राजा भैया ने कहा कि योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा था कि इस सरकार में कामकाज अच्छा हुआ है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वह भाजपा के साथ चुनाव लड़ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव बोले- भाजपा ने की सपा की नकल, चाउमिन के ठेले जैसे लगते हैं उनके रथ

विपक्ष ने खड़े किये सवाल 
हालांकि, भारतीय जनता पार्टी के राजा भैया की पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव में जाने के इस सियासी पैंतरे पर विपक्षी दल तमाम सवाल खड़े कर रहे हैं. विपक्षी दलों का साफ तौर पर कहना है कि अब बीजेपी किसी भी दल के साथ गठबंधन कर ले लेकिन 2022 में उत्तर प्रदेश की जनता मूड बना चुकी है. ऐसे में देखना यह होगी कि 2022 विधानसभा चुनाव के परिणाम आखिर किस राजनीतिक दल को सत्ता तक पहुंचाते हैं या फिर राजनीतिक दलों के लिए तमाम प्रयास नाकाफी साबित होंगे. 

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड: अगले 15 दिनों में दिखेंगे बीजेपी के कई कद्दावर नेता,टटोलेंगे जनता की नब्ज

WATCH LIVE TV

Trending news