CM Yogi Birthday: सीएम योगी का डिजिटल अवतार लॉन्च, कैसे अजय सिंह बिष्ट बन गए UP का सीएम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1725146

CM Yogi Birthday: सीएम योगी का डिजिटल अवतार लॉन्च, कैसे अजय सिंह बिष्ट बन गए UP का सीएम

Yogi Aditynath Birthday: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का आज 51वां जन्मदिन (Yogi Aditynath 51st Birthday) है. आज शांतनु गुप्ता द्वारा लिखित ग्राफिक नॉवेल (Graphic Novel) रिलीज होगी जो बताएगी कि कैसे एक साधारण बालक अजय सिंह बिष्ट बना यूपी का सीएम बना.

Yogi Adityanath (File Photo)

लखनऊ: आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन (Yogi Aditynath Birthday) है. आज के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ग्राफिक अवतार नजर आएगा. सीएम योगी के 51वें जन्मदिन पर लखनऊ सहित कई शहरों में शांतनु गुप्ता द्वारा लिखित ग्राफिक (Graphic Novel) नॉवेल रिलीज होगी. इस ग्राफिक नावल का नाम अजय टू योगी आदित्यनाथ है. इस नावल में योगी के अब तक के सफर को दिखाया जाएगा. आपको बता दें योगी के जन्मदिन पर देश के बड़े-बड़े नेताओं समेत लाखों लोग उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक अजय टू योगी आदित्यनाथ नामक इस ग्राफिक नॉवेल को 20 जिलों में रिलीज किया जाएगा. यह नावल 51 स्कूलों में 5000 बच्चों की उपस्थिति में रिलीज की जाएगी. इन कार्यक्रमों में विधायक, सांसद, मंत्री समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे. इस पुस्तक में सीएम योगी के बचपन से लेकर मुख्यमंत्री बनने तक की यात्रा को दर्शाया गया है. यह पहला मौका है जब इतने लोग एक किताब को एक साथ लांच करेंगे. बताया जा रहा है इसका नाम एशिया बुक ऑफ रिकार्ड (Asia Book of Record) में दर्ज होगा. बताया जा रहा है यह पुस्तक राजधानी लखनऊ के तीन स्कूलों में एक साथ रिलीज होगी. इस कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह शामिल होंगे.

UP Politics: ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा और बीजेपी के गठबंधन का ऐलान जल्द, क्या 2014 जैसा असर दिखेगा?

दिग्विजयनाथ ताइक्वांडो ट्रेनिंग सेंटर में बच्चों से की मुलाकात 
जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचे. भ्रमण के दौरान सीएम ने दिग्विजयनाथ ताइक्वांडो ट्रेनिंग सेंटर के बच्चों से मुलाकात की. यहां आराध्या, अनन्या, शिवांश , मरियम, आकृति , आदिति , प्रीतिशा, सुष्मिता , सिमरन व प्रशिक्षक आदित्य जायसवाल और सचिव ने मुख्यमंत्री को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं दी. योगी आदित्यनाथ ने सभी बच्चों से गुलाब का फूल लिया और उन्हें भी धन्यवाद दिया. साथ ही योगी ने बच्चों के साथ फोटो भी खिंचवाई.

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

Trending news