कांग्रेस मैराथन में इनाम नहीं मिलने पर लड़कियों ने किया जमकर हंगामा, चिटिंग का लगाया आरोप
Advertisement

कांग्रेस मैराथन में इनाम नहीं मिलने पर लड़कियों ने किया जमकर हंगामा, चिटिंग का लगाया आरोप

 प्रतिभागियों ने कांग्रेस नेताओं पर चिटिंग करने का आरोप लगाते हुए मेरठ मैराथन में हंगामा खड़ा कर दिया. इसके बाद कई थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा. तब जाकर मामला शांत हुआ. 

कांग्रेस मैराथन में इनाम नहीं मिलने पर लड़कियों ने किया जमकर हंगामा, चिटिंग का लगाया आरोप

मेरठ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है. अगले साल यानी जनवरी 2022 में प्रदेश में अचारा संहिता भी लागू हो जाएगी. यूपी चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस अब माहौल बनाने में जुट गई है. कांग्रेस युवा मतदाताओं को रिझाने के लिए यूपी के अलग-अलग जिलों में मैराथन करा कर रही है. इसी क्रम में रविवार को पार्टी के द्वारा मेरठ में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था. जहां पर प्रतिभागियों ने जमकर हंगामा किया. कांग्रेस नेताओं पर चिटिंग करने का आरोप लगाते हुए कार्यक्रम को हंगामे में तब्दील कर दिया. 

प्रतिभागियों ने कांग्रेस नेताओं पर चिटिंग का लगाया आरोप 
दरअसल, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले कांग्रेस अब माहौल बनाने में जुटी है. पश्चिम उत्तर प्रदेश की महिलाओं और युवाओं को लुभाने के लिए कांग्रेस ने मेरठ में फिटनेस मैराथन का आयोजन किया. इस मैराथन में स्कूटी, मोबाइल फोन और फिटनेस बैंड्स जैसे प्राइस मनी रखकर भीड़ जुटाई गई, लेकिन कांग्रेस इस कार्यक्रम को हैंडल करने में असफल रही. कांग्रेस के नेता मंच पर जुटे रहे, जबकि प्रतिभागियों को नियंत्रित करने वाले जमीनी कार्यकर्ता गायब रहे. नतीजा भीड़ अनियंत्रित हो गई.कार्यक्रम असफल हो गया और प्रतिभागियों ने कांग्रेस नेताओं पर चिटिंग करने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया.

मोबाइल फोन की डिमांड को लेकर किया हंगामा 
हंगामे की सूचना मिलते ही कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया. इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद कांग्रेस नेताओं ने अपने ही कार्यक्रम की असफलता का ठीकरा बीजेपी और आरएसएस पर फोड़ दिया. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अवनीश की माने तो प्रतिभागियों में कुछ बीजेपी और आरएसएस से जुडी कार्यकर्ता भी शामिल है, जिन्होंने मोबाइल फोन की डिमांड को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया है.उन्होंने खेल के इस कार्यक्रम को सियासी रंग डाला और जिसमें बीजेपी और आरएसएस द्वारा अड़ंगा लगाने की बात भी कह डाली.

आपको बता दें कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में पिछले 30 सालों से कांग्रेस का सूखा है. पश्चिम उत्तर प्रदेश की जमीन कांग्रेस के लिए राजनैतिक लिहाज से मुफीद नहीं रही, लेकिन प्रियंका गांधी लड़कियों पर कांग्रेस का रंग चढ़ाना चाहती हैं. इसलिए मेरठ में फिटनेस मैराथन के जरिए युवाओं को साधने की कोशिश की गई, लेकिन कांग्रेस अपनी इस कोशिश में नाकाम साबित हुई और उल्टे कांग्रेसी नेताओं को मुंह की खानी पड़ी.

WATCH LIVE TV

Trending news