UP Assembly Election 2022: अब्दुल्लाह आजम ने खुद मेरे ऊपर गोली चलाई थी, उसको नहीं मेरी जान को खतरा-हैदर अली
Advertisement

UP Assembly Election 2022: अब्दुल्लाह आजम ने खुद मेरे ऊपर गोली चलाई थी, उसको नहीं मेरी जान को खतरा-हैदर अली

UP Vidhan Sabha Chuanv 2022: हैदर अली ने कहा कि मेरे वोटर डरे हुए हैं, मैं उनकी सुरक्षा की मांग कर रहा हूं...उन्होंने कहा कि मेरी किस्मत हर बार इतनी तो अच्छी नहीं हो सकती कि मैं हर बार बच जाऊं...हैदर अली ने कहा-उनका तो कोई मेटर ही नहीं है. खतरा तो मुझे है. 

UP Assembly Election 2022: अब्दुल्लाह आजम ने खुद मेरे ऊपर गोली चलाई थी, उसको नहीं मेरी जान को खतरा-हैदर अली

सैयद आमिर/रामपुर: यूपी विधानसभा चुनाव की सियासी बयार में आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम अब तक अपनी और अपने पिता की जान को खतरा बता रहे थे. वहीं अब स्वार विधानसभा चुनाव सीट से लड़ रहे नवाब खानदान के बेटे हैदर अली ने भी अपनी जान को खतरा बताया है.

माफिया अतीक अहमद की पत्नी के चुनाव लड़ने से पहले गुर्गे सक्रिय,आपराधिक छवि वाले बदमाशों की पुलिस बना रही लिस्ट

बीजेपी के गठबंधन अपना दल से स्वार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैदर अली ने कहा कि जैसे मेरे दादा की मौत से इनके वालिद को फायदा पहुंचा था ठीक वैसे ही मेरी मौत से इनको फायदा है. हैदर ने कहा कि मुझे भी रिटर्निंग अधिकारी पर कोई भरोसा नही है. आरओ हमारे इनके दबाव में पूरी तरह से आ चुके हैं. यूपी के बाहर से अधिकारी बुलाए जाएं जिनको रामपुर के बारे में कुछ जानकारी हो. पैरा मिलेट्री फोर्स बुलाई जाए और वो निष्पक्ष चुनाव कराए जाएं. हैदर ने कहा कि मैं सीबीआई की जांच की मांग करता हूं. 

मेरे वोटर डरे हुए हैं
हैदर अली ने कहा कि मेरे वोटर डरे हुए हैं, मैं उनकी सुरक्षा की मांग कर रहा हूं. मेरे परिवार को ये बुरा कहते थे. मेरे परिवार ने 35 स्कूल और कॉलेज दिए हैं. जो आज भी आप लोगों के सामने चल रहे हैं. हैदर अली ने अब्दुल्ला आज़म के हत्या की आशंका के आरोप का जवाब देते हुए कहा-उनका तो कोई मेटर ही नहीं है. खतरा तो मुझे है. 

मुझ पर चलाई गई थी गोली
हैदर ने कहा कि 2014 में मुझे भगाने के लिए गोली चलाई गई थी और इस हमले में बच गया. उन्होंने कहा कि 2017 में अब्दुल्ला ने खुद मेरे ऊपर गोली चलाई, जिसमें दो एसओजी वाले इनके साथ मौजूद थे. गोली मेरे कॉलर से लगकर ऊपर गई. उन्होंने कहा कि मेरी किस्मत हर बार इतनी तो अच्छी नहीं हो सकती कि मैं हर बार बच जाऊं.

दादा के इंतकाल की सीबीआई जांच की मांग
हैदर ने कहा मैं अपने हर भाई से अपील कर रहा हुं, मेरी आवाज उठाओ. ये मुसलमानों के नेता बनते हैं, मैं अपने दादा के इंतकाल की सीबीआई की जांच की मांग करता हूं. कल इनके बाप को मेरे दादा से खतरा था आज इनको मुझसे खतरा है. 

UP Assembly Elections 2022: गोरखपुर सांसद और भोजपुरी एक्टर रवि किशन को वोट मांगना पड़ा भारी, पुलिस ने महामारी एक्ट में दर्ज किया मुकदमा

अगर खरोंच भी आए तो ये लोग जिम्मेदार
अगर कहीं भी मेरे ऊपर खरोंच भी आई तो ये बात साफ है ये इन्होंने करवाया है. मैंने कभी नही कहा कि मैं एक्सीडेंट में मर जाऊंगा. लेकिन कल के बाद मेरे रोंगटे खड़े हो गए हैं. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैंने चुनाव लड़कर गलती की है क्या? ये मेरा अधिकार नही है. अब्दुल्लाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये मुझे रामपुर से भागना चाहते हैं.

उनके वालिद की जान को भी खतरा, सुरक्षा देने की मांग
हैदर अली ने गृह मंत्री से सुरक्षा देने की मांग की है. हैदर अली का कहना कि उनके वालिद की जान को भी खतरा है. हैदर अली ने अब्दुल्ला पर षडयंत्र रचने का भी आरोप लगाया है. हैदर ने कहा कि उनके साथ गुंडे टहल रहे हैं उन पर कोई कार्रवाई नही हो रही है. हैदर ने कहा कि हमारे लोगों पर कार्रवाई हो रही है. इनके लोग हमारे लोगों को डरा रहे हैं.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुआई वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में शामिल अपना दल (एस) ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान को चुनावी मैदान में उतारा है. हैदर विधानसभा चुनाव में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. 2014 के बाद पहली बार बीजेपी गठबंधन ने किसी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दिया है.  

रामपुर जिले में 5 विधानसभा सीटे हैं. जिनमें स्वार, चमरौवा, बिलासपुर,  रामपुर और मिलक शामिल हैं. इन सभी सीटों पर एक ही दिन 14 फरवरी (दूसरा चरण) को मतदान होंगे. 

कानपुर में आधी रात काल बनकर दौड़ी इलेक्ट्रॉनिक बस, ट्रैफिक बूथ तोड़ा और कई लोगों को कुचला, 6 की मौत

UP Chunav 2022: गौतमबुद्ध नगर की तीनों विधानसभा पर चुनाव लड़ रहे 39 उम्मीदवारों में से 35 को नोटिस, 6 फरवरी से पहले देना होगा खर्च का ब्यौरा

WATCH LIVE TV

Trending news