यूपी के शामली जिले में बत्ती गुल है और मीटर चालू है, बिना कनेक्शन के थमाया हजारों का बिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1260169

यूपी के शामली जिले में बत्ती गुल है और मीटर चालू है, बिना कनेक्शन के थमाया हजारों का बिल

पीड़ित के अनुसार उनके घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर विद्युत लाइन है, लेकिन बिना बिजली चालू हुए ही विद्युत विभाग पिछले कुछ सालों से उनके यहां लगातार बिल भेज रहा है....

यूपी के शामली जिले में बत्ती गुल है और मीटर चालू है, बिना कनेक्शन के थमाया हजारों का बिल

श्रवण शर्मा/शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां के एक गांव में बिना कनेक्शन के ही एक ग्रामीण के घर पर 45 हजार रुपये का बिल आ गया. भारी भरकम बिल देखकर ग्रामीण के पैरों तले जमीन खिसक गई. पहले तो उसे कुछ समझ में नहीं आया कि आखिर बिल आ कैसे गय. इसके बाद गांव के ही प्रबुद्धजनों से इसके बार में जानकारी ली. बिजली विभाग में शिकायत भी किया, लेकिन इस मामले का कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है. विद्युत विभाग की कारगुजारी का मामला अब क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है.

'बत्ती गुल है और मीटर चालू है'
मामला शामली जनपद के गांव गुराना का सामने आया है, जहां बत्ती तो गुल है, लेकिन विद्युत विभाग का मीटर चालु है और इस चालू मीटर से विद्युत विभाग ने एक गरीब ग्रामीण को 45 हजार रुपये का बिल भी भेज दिया है. कबाड़ी नाम के एक अनुसूचित जाति के गुराना निवासी ग्रामीण ने बताया कि साल 2016 में उन्होंने एक घरेलू कनेक्शन लिया था. विद्युत विभाग ने उनके घर पर मीटर तो लगा दिया, लेकिन आज तक उनके घर तक बिजली की लाइन नहीं पहुंची.

नहीं हो रही सुनवाई 
बकौल पीड़ित के अनुसार उनके घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर विद्युत लाइन है, लेकिन बिना बिजली चालू हुए ही विद्युत विभाग पिछले कुछ सालों से उनके यहां लगातार बिल भेज रहा है और इसी कारगुजारी के चलते विद्युत विभाग ने ग्रामीण को करीब 45 हजार का बिल भेज दिया है. पीड़ित ने कई जगह इसकी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. अब मजबूर होकर सोशल मीडिया में अपनी वीडियो डालकर अपनी व्यथा जाहिर की है.

इस मामले में संबंधित अधिकारी पीड़ित को कितना न्याय दिला पाते हैं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन फिलहाल बत्ती गुल है और मीटर अभी भी चालू है. विधुत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news