16 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! जुलाई की सैलेरी के साथ मिलने वाला है महंगाई भत्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1271624

16 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! जुलाई की सैलेरी के साथ मिलने वाला है महंगाई भत्ता

UP Government Increased Dearness Allowance: यूपी सरकार में लाखों कर्मचारियों को इस महीने की सैलेरी में बड़ा लाभ होने वाला है. अब से सरकार की ओर से बढ़ाया गया महंगाई भत्ता सैलेरी के साथ ही आएगा. वहीं जनवरी 2022 से लेकर जून 2022 तक का एरियर कर्मचारी के प्रोविडेंट फंड में शामिल कर दिया जाएगा. 

16 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! जुलाई की सैलेरी के साथ मिलने वाला है महंगाई भत्ता

UP Government Increased DA: उत्तर प्रदेश में लाखों सकरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर है. राज्य में 16 लाख से ज्यादा कर्मचारियों और 11.52 लाख पेंशनर्स को उनकी जुलाई की सैलेरी/पेंशन में बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलने जा रहा है. इसके लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आदेश भी जारी कर दिए हैं. आपको बता दें कि बढ़ा हुआ DA/DR 2022 की जनवरी से ही प्रभावी हो गया है. इसी के साथ जुलाई के वेतन में तो नहीं, लेकिन उनके प्रोविडेंट फंड में एड कर दिया जाएगा.

UP Job Vacancy: नायब तहसीलदार के 107 पदों पर जल्द होने वाली है भर्ती, योगी सरकार का प्रस्ताव

नकद भुगतान के महीने को लेकर भ्रम में थे कर्मचारी
फाइनेंस डिपार्टमेंट ने महंगाई भत्ते को लेकर जो शासनादेश जारी किया था, उसके पॉइंट-3 में लिखा है कि 1 जुलाई से बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अगस्त महीने के नियमित वेतन के साथ दिया जाएगा. इस लाइन से कर्मचारियों ने यह समझा कि बढ़ा डीए उन्हें अगस्त की सैलेरी में मिलेगा, जो सितंबर में आथी है. 

 

सरकार से भ्रम दूर करने की मांग की गई
इसके बाद उत्तर प्रदेश सचिालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने सरकार से अपील की कि कर्मचारियों के इस भ्रम को दूर करें और तत्काल रूप से संशोधन आदेश जारी करें, ताकि जुलाई के महीने का वेतन, जो अगस्त में दिया जाएगा, उसके साथ बढ़ी महंगाई दर का भुगतान कर्मचारियों को दिया जा सके. 

आमजन के लाभ के लिए सरकार का एक और कदम
इसके अलावा, आपको यह भी बता दें कि ‘परिवार कल्याण योजना’ के क्रियान्वयन की तैयारी तेज हो गई है. इसके तहत हर परिवार को रोजगार मुहैया कराया जाएगा और कई विभिन्न योजनाओं का लाभ भी उनतक पहुंचाया जाएगा. नई स्कीम परिवार कल्याण योजना के लिए प्रत्येक परिवार की आईडी बनाने का फैसला लिया गया है. इस योजना के तहत प्रत्येक परिवार का पहचान पत्र बनेगा और जिन परिवारों के पास राशन कार्ड है, उनके राशन कार्ड को ही परिवार आईडी माना जाएगा. जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर-

यूपी में हर परिवार को मिलेगा रोजगार: राशन कार्ड नहीं है तो फौरन बनवाएं, इन योजनाओं का नहीं मिलेगा फायदा

WATCH LIVE TV

Trending news