UP Job Vacancy: नायब तहसीलदार के 107 पदों पर जल्द होने वाली है भर्ती, योगी सरकार का प्रस्ताव
Advertisement

UP Job Vacancy: नायब तहसीलदार के 107 पदों पर जल्द होने वाली है भर्ती, योगी सरकार का प्रस्ताव

UP Police में नायब तहसीलदार के करीब 107 पदों पर जल्द भर्ती निकलने वाली है. अगर आप भी इस पद के लिए योग्य हैं और सभी और सभी कंडीशन पूरी करते हैं, तो आप भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि अभी इसको लेकर तारीख का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. प्लान अभी प्रोसेस में है... 

UP Job Vacancy: नायब तहसीलदार के 107 पदों पर जल्द होने वाली है भर्ती, योगी सरकार का प्रस्ताव

UP Government Job Vacancy: उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती का बड़ा मौका जल्द ही मिलने वाला है. दरअसल, राज्य में नायब तहसीलदार के कुल 1234 पद हैं, जिनमें 107 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव योगी सरकार ने लोक सेवा आयोग को भेज दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि 1234 पदों में से 617 पदों पर प्रमोशन और होना है और 617 पदों पर सीधी भर्ती होती है. वर्तमान में 117 पद रिक्त हैं. बताया जा रहा है कि इनमें पहले 107 खाली होने वाले हैं, जिनपर रिक्रूटमेंट का प्रस्ताव भेजा जा चुका है. वहीं, सीधी भर्ती वाले पदों पर भर्ती को लेकर राजस्व परिषद से जानकारी भी मांगी है. 

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी आज जेब कर सकता है ढीली, जानें 24 जुलाई के रेट

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices: जारी हुए पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट, जानें यूपी में सस्ता हुआ या महंगा, घर बैठे फटाफट करें चेक

प्रमोशन वाले पदों को भरने के बाद दी जाएगी ट्रेनिंग
आपको बता दें कि प्रमोशन वाले पदों को भरने का प्रोसेस शुरू हो चुका है. रेवेन्यू काउंसिल यानी राजस्व परिषदज इन पदों को भरने के साथ ही 6 महीने की ट्रेनिंग भी कराएगा, ताकि नायब तहसीलदारों के सारे ज्यूडिशियल वर्क के बारे में पूरी जानकारी मिल सके.

जल्द ही पूरी की जाएगा रिक्त पदों पर प्रमोशन प्रोसेस
रेवेन्यू इंस्पेक्टर के 2211 पदों पर प्रमोशन की प्रक्रिया चालू है. वहीं, राजस्व निरीक्षक के भी सारे पद पदोन्नति के लिए हैं. आपको बता दें कि राजस्व निरीक्षक के कुल 4281 पद स्वीकृत हैं. सेलेक्शन ईयर 2018-19, 2019-20 और 2020-21 में वेकेन्सी के आधार पर 1442 पदों पर प्रमोशन प्रोसेस पूरा हो चुका है. बाकी बची हुई पोस्ट पर भी जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news