UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव में EVM के खिलाफ उतरीं मायावती, बैलेट पेपर पर अड़ीं बसपा सुप्रीमो
Advertisement

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव में EVM के खिलाफ उतरीं मायावती, बैलेट पेपर पर अड़ीं बसपा सुप्रीमो

UP Nikay Chunav 2023: मायावती ने Lucknow में सोमवार को निकाय चुनाव को लेकर मीडिया को संबोधित किया....मायावती ने सरकार से मांग की निकाय चुनाव निष्पक्ष होने चाहिए...वहीं, मायावती ने निकाय चुनाव में अतीक की पत्नी के बारे में कहा.....

(Mayawati) File photo

UP Nagar Nikay Chunav 2023:  यूपी निकाय चुनाव को लेकर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ने लगा है. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj Party) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने निकाय चुनाव को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.  इस दौरान उन्होंने कहा कि बसपा (BSP) पूरी ताकत से निकाय चुनाव लड़ेगी. इस दौरान उन्होंने विरोधी पार्टियों पर भी निशाना साधा.  मीडिया को संबोधित करते हुए  मायावती ने कहा, "बीएसपी चुनाव का स्वागत करती है. लेकिन बीजेपी ईवीएम से चुनाव नहीं कराकर बैलेट पेपर से चुनाव कराए. 

UP Nikay Chunav 2003: बैलगाड़ी से लेकर हवाई जहाज तक, निर्दलीय को निकाय चुनाव में मिलेंगे ये 81 चुनाव चिन्ह

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने दलित वर्ग को चेताते हुए कहा है कि वो भाजपा से सावधान रहें. इतना ही नहीं मायावती ने निकाय चुनाव की आरक्षण सूची पर नाखुशी जताते हुए कहा कि आरक्षण व्यवस्था से लोग नाखुश हैं. नियमों को ताक पर रखकर आरक्षण सूची बनाई गई है. दलित वर्ग इससे बिलकुल भी सहमत नहीं है. पीसी के दौरान बसपा चीफ ने कहा कि गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं में कटौती की जा रही है. मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्था बेदद खराब है.

अतीक के परिवार में किसी को टिकट नहीं

 माफिया अतीक अहमद के परिवार को प्रयागराज से मेयर का टिकट देने के सवाल पर कहा की बीएसपी अतीक की पत्नी या उनके परिवार के किसी सदस्य की टिकट नहीं देगी.

दो चरणों में होंगे निकाय चुनाव
यूपी में दो चरणों में निकाय चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण में लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर सहित 9 मंडलों में 4 मई को वोटिंग होगी.  दूसरे चरण में मेरठ, अयोध्या, कानपुर मंडल सहित नौ मंडलों में 11 मई को वोट डाले जाएंगे. मतगणना 13 मई को होगी. तारीखों के ऐलान के साथ ही प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में आचार संहिता लागू हो गई.

UP Nikay Chunav Date 2023: आचार संहिता लागू होते ही हटे बैनर-पोस्टर,अधिकारियों के तबादले पर रोक, जानें 2017 के मुकाबले कितने बढ़े Voters

Trending news