पर्यटकों के लिए खुशखबरी! अब आगरा में भी मिलेगी टू व्हीलर रेंट पर लेने की सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1217912

पर्यटकों के लिए खुशखबरी! अब आगरा में भी मिलेगी टू व्हीलर रेंट पर लेने की सुविधा

 पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब जल्द ही आगरा में शहर घूमने के लिए किराए पर बाइक और स्कूटी की सुविधा मिलने वाली है. 

पर्यटकों के लिए खुशखबरी! अब आगरा में भी मिलेगी टू व्हीलर रेंट पर लेने की सुविधा

आगरा: यूपी सरकार प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटकों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रही है. आगरा प्रदेश में पर्यटन का प्रमुख केन्द्र है. हर साल देश और विदेश से लाखों की संख्या में पर्यटक यहां ताज का दीदार करने पहुंचते है. पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब जल्द ही यहां भी शहर घूमने के लिए किराए पर बाइक और स्कूटी की सुविधा मिलने वाली है. 

जुलाई से शुरू होगी सुविधा
पर्यटकों को बाइक और स्कूटी की सुविधा देने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, जिसकी शुरूआत जुलाई से की जाएगी. अभी शुरूआत में केवल 7 दोपहिया वाहनों की शुरूआत की जाएगी. इसके बाद पर्यटकों के रिस्पांस को देखते हुए इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी. वाहन रेंट पर वाहन लेने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस का होना जरूरी है. 

Gold-Silver Price Today: आज फिर बदले सोने-चांदी के दाम, बस एक क्लिक में करें चेक

ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा
आगरा में यह पहली स्कीम होगी, जिसके लिए आप वाहनों की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. इन वाहनों से आप पूरे उत्तर प्रदेश की सैर कर सकेगें. वाहनों को ले जाने से पहले आपको अपना रूट प्लान भी देना होगा. इन सभी वाहनों में GPS लगाया गया है. 

पैसों की होगी बचत
अभी तक आगरा आने वाले पर्यटकों को कैब लेने पर मोटी रकम खर्च करनी पड़ती थी. ये सुविधा शुरू होने के बाद अब कम पैसों में आप उत्तर प्रदेश की सैर कर पाएंगे. आप अपनी पसंद के अनुसार बाइक, स्कूटी और बुलट बाइक को रेंट पर ले सकते हैं. 

जानें कैसे बनाना है Masked Aadhaar Card? क्या हैं इसके फायदे...

Trending news