Raebareli: आखिर क्यों ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड को दबंगों ने नदी में दिया धक्का? वीडियो वायरल
Advertisement

Raebareli: आखिर क्यों ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड को दबंगों ने नदी में दिया धक्का? वीडियो वायरल

Raebareli Murti Visarjan: होमगार्ड का जवान दबंगों को मां दुर्गा की प्रतिमा नदी में विसर्जित से मना कर रहा था. जिसके बाद दबंगों ने होमगार्ड को नदी में धक्का दे दिया. वहां मौजूद लोगों ने होमगार्ड के जवान को नदी की तेज धारा से बाहर निकाला. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

Raebareli: आखिर क्यों ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड को दबंगों ने नदी में दिया धक्का? वीडियो वायरल

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: यूपी के रायबरेली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. देवी की प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा है, इसी दौरान कुछ दबंग ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के जवान को नदी में ढकेल देते हैं.  मामला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के कल्यानी गंगा घाट का है. पुलिस की माने तो इस मामले में वीडियो में दिख रहे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दबंगों ने होमगार्ड को नदी में ढकेल दिया
आपको बता दें कि वायरल वीडियो में कुछ लोगों ने होमगार्ड को नदी में धक्का दे दिया. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने होमगार्ड के जवान को नदी की तेज धारा से बाहर निकाला. जानकारी के मुताबिक होमगार्ड का जवान दबंगों को मां दुर्गा की प्रतिमा नदी में विसर्जित से मना कर रहा था. जिसके बाद दबंगों ने इस घटना को अंजाम दिया. जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

होमगार्ड ने दिया था नदी में मूर्ति न विसर्जित करने का निर्देश
दरअसल, कोर्ट के आदेश के मुताबिक दुर्गा प्रतिमा का नदी की जगह पास में प्रशासन द्वारा बनवाए गए गड्ढे में विसर्जन किया जा रहा था. इस दौरान होमगार्ड रामनरेश यादव की घाट पर ड्यूटी लगाई गई थी. जवान अपनी ड्यूटी का पालन करते हुए मूर्तियों को नदी में विसर्जित करने की बजाए पास में बने गड्ढे में विसर्जित करने का निर्देश दे रहा था.

मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ विवाद
जानकारी के मुताबिक पास के गांव खनधारीपुर से कुछ लोग मूर्ति विसर्जित करने घाट पर पहुंचे. वे मूर्ति को गंगा नदी में विसर्जित करना चाहते थे. इस दौरान होमगार्ड का जवान ऐसा करने से मना कर रहा था. उसी गांव के लवकुश नामक युवक होमगार्ड के पास आया और उसे सीधे नदी में ढकेल दिया. इस दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

क्षेत्राधिकारी ने दी जानकारी
वायरल वीडियो का तत्काल रायबरेली पुलिस ने संज्ञान लिया. इस मामले में क्षेत्राधिकारी ऊंचाहार संजय त्यागी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि होमगार्ड से तहरीर मिली है. जिसके बाद पुलिस ने एक्शन करते हुए आरोपी युवक लवकुश को हिरासत में ले लिया है. इस मामले में अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Ghaziabad: सिलेंडर ब्लास्ट से ताश के पत्तों की तरह ढह गया दो मंजिला मकान, 4 लोगों की मौत कई घायल

Trending news