यूपी-उत्तराखंड हलचल: अयोध्या में स्थापित होगी एसटीएफ की एक यूनिट समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1129008

यूपी-उत्तराखंड हलचल: अयोध्या में स्थापित होगी एसटीएफ की एक यूनिट समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज रविवार है और तारीख 20  मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद अयोध्या की बढ़ती संवेदनशीलता और महत्व को देखते हुए वहां एसटीएफ की एक यूनिट स्थापित की जाएगी. 

 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: अयोध्या में स्थापित होगी एसटीएफ की एक यूनिट समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand News Today: UP Uttarakhand News Today: आज रविवार है और तारीख 20  मार्च है. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. यूपी के सीएम योगी ने इस्तीफा देने के बाद नई सरकार के गठन की कवायद की तेज हो गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

विधानमंडल दल की बैठक से पहले उत्तराखंड का सियासी पारा गरमाया हुआ है. 21 मार्च को बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक होनी है , उससे पहले दिल्ली दौड़ से सियासी पारा गरमाया हुआ है. देवभूमि में सीएम के नाम पर संशय जारी है. इसी को लेकर धामी और मदन कौशिक दिल्ली पहुंचे हैं.. और सीएम के नाम पर मंथन होगा..त्रिवेंद्र रावत पहले से ही दिल्ली में मौजूद है.पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली में हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत के बीच मुलाकात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम को माधव भवन पहुंचे जहां पर संघ प्रमुख मोहन भागवत से उनकी मुलाकात हुई. सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रण से लेकर चर्चा हुई. संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ करीब 40 मिनट चली बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई. सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने संघ प्रमुख मोहन भागवत को  शपथ ग्रहण का निमंत्रण भी दिया है.

देहरादून-विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार की कांग्रेस पार्टी समीक्षा करने जा रही है. 21 मार्च को समीक्षा बैठक होगी जिसमें कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे शामिल होंगे. इसमें सभी विधायकों और प्रत्याशियों को भी आमंत्रित किया गया है. इस बात पर विचार मंथन किया जाएगा पार्टी विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन क्यों नहीं कर पाई.

एसटीएफ की एक यूनिट होगी स्थापित
राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद अयोध्या की बढ़ती संवेदनशीलता और महत्व को देखते हुए वहां एसटीएफ की एक यूनिट स्थापित की जाएगी. इस यूनिट में 1 निरीक्षक, 4 उप निरीक्षक, 4 कंप्यूटर ऑपरेटर और 3 चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी आउटसोर्सिंग द्वारा लिए जाएंगे. इस संबंध में सचिव गृह तरुण गाबा की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है.

देहरादून-द कश्मीर फाइल्स को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा है और फिल्म पर सियासत ना करने की हिदायत भी दी है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने उस दौरान सवाल उठाया था. उसको देखने की जरूरत है और फिल्म में जो चित्रण किया गया है उससे समझने की जरूरत है .

फिल्म को लेकर यूपी में सियासत तेज
'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर यूपी में सियासत तेज हो गई है  कुछ दिन पहले  यूपी के पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी ने इस फिल्म को लेकर कहा था कि मुसलमानों के खिलाफ बड़ी साजिश हो रही है. अब इस पर मुरादाबाद से सपा सांसद एसटी हसन  भी कूद गए हैं. उन्होंने  फिल्म पर रोक की मांग करते हुए कहा है कि यह  दो समुदाय में नफरत बढ़ा रही है

RLD के यूपी चीफ डॉ. मसूद अहमद का इस्तीफा

आरएलडी प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने दोनों जयंत चौधरी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नाम पर एक खुली चिट्ठी लिखी है. उस चिट्ठी में उन कारणों पर जोर दिया गया है जिस वजह से यूपी चुनाव के दौरान ये गठबंधन फ्लॉप साबित हो गया. 

10 दिवसीय ताज महोत्सव का आरंभ
आगरा में कला, शिल्प, संस्कृति व व्यंजनों के 10 दिवसीय उत्सव ताज महोत्सव की शुरुआत रविवार शाम को शिल्पग्राम में होगी.इसमें देशभर के विभिन्न प्रांतों के हस्तशिल्पी व कलाकार अपने शिल्प व कला का प्रदर्शन करेंगे. इससे शिल्पग्राम मिनी भारत बना नजर आएगा. पहले दिन बालीवुड कलाकार पापोन अपने सुरों के जादू पर लोगों को झुमाएंगे. महोत्सव का उद्घाटन रविवार शाम 6:30 बजे मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र करेंगे. प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम मौजूद रहेंगे. एक भारत श्रेष्ठ भारत के होंगे दर्शन केंद्र सरकार की एक भारत श्रेष्ठ भारत योजना के तहत 24 मार्च को अरुणाचल प्रदेश का एक विशेष दल महोत्सव में भाग लेगा. अरुणाचल प्रदेश की लोक संस्कृति, व्यंजन व शिल्प का प्रदर्शन दल करेगा।

साधु-संतों ने देखी द कश्मीर फाइल्स
पंचायती राज अखाड़ा के श्री निरंजनी सोमेश्वर धाम के महामंडलेश्वर श्री महेशानंद गिरी जी महाराज अपने तमाम साधु संतों के साथ पीवीआर सिनेमा पहुंचे. द कश्मीर फाइल फिल्म को देखा. फिल्म देखने के बाद महामंडलेश्वर श्री महेशानंद गिरी महाराज जी ने फिल्म निर्माता और उनकी टीम को बधाई दी. 

आजमगढ़-मऊ सीट से भाजपा ने अरूणकांत यादव को प्रत्याशी बनाया है. सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के बेटे हैं अरूणकांत

नरेंद्र भाटी बीजेपी के एमएलसी प्रत्याशी
बीजेपी ने ग्रेटर नोएडा के नरेंद्र भाटी को अपना एमएलसी प्रत्याशी बनाया है. नरेंद्र भाटी का रिश्ता बहुत लंबे समय तक समाजवादी पार्टी से था, उन्होंने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन की थी और विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ काम किया था.

भाजपा एमएलसी प्रत्याशी रविशंकर सिंह पप्पू 
यूपी विधानपरिषद के चुनाव में भाजपा में रविशंकर सिंह पप्पू को बलिया से प्रत्याशी घोषित किया है. सजपा, बसपा और सपा से लगातार तीन बार एमएलसी रहे रविशंकर सिंह पप्पू चौथी बार भाजपा से एमएलसी का चुनाव लड़ने जा रहे हैं. रविशंकर शंकर सिंह पप्पू का कहना है विपक्ष की गर्मी निकल चुकी है और एमएलसी की सभी 36 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी.

जनता के हित में काम करूंगा- असीम अरुण
खाकी वर्दी उतार कर भगवा धारण करने वाले कन्नौज सदर से भाजपा विधायक असीम अरुण ने आज जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की. उन्होंने कहा कि पुलिस की नौकरी में भी चैलेंजेस थे और अब राजनीति में भी अलग चैलेंज हैं. पार्टी जो टास्क देगी उसको जनता के हित में काम करते हुए पूरा करूंगा.

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

Trending news