UP School Closed: मुख्यमंत्री सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने बुधवार को नया आदेश जारी किया है. जिसके तहत कक्षा 10वीं तक के सभी विद्यालयों में 16 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है. सीएम के निर्देश के मुताबिक इस दौरान 11वीं-12वीं के बच्चों को केवल टीकाकरण के लिए ही स्कूल बुलाए जाए. टीकाकरण के अगले दिन इन बच्चों को अवकाश दिया जाएगा. शेष अवधि में 11वीं-12वीं के विद्यार्थियों की कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से संचालित की जाएंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले 14 दिसबंर तक था अवकाश 
गौरतलब है कि बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक की थी. इस बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि कक्षा 10वीं तक के सभी शासकीय व निजी स्कूलों में मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी तक अवकाश घोषित किया जाए. इस अवधि में बच्चों का वैक्सीनेशन कार्य जारी रहेगा. 


ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! UP में नहीं लगेगा वीकेंड लॉकडाउन, योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस


चंदौली डीएम ने भी जारी किया आदेश  
सीएम के आदेश के अनुपालन के क्रम में चंदौली डीएम संजीव सिंह ने कक्षा 1 से 10 तक के स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए. अब 16 जनवरी तक हाईस्कूल तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे. 


प्राइमरी, उच्च प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूल के लिए पहले ही जारी हो चुका आदेश 
गौरतलब है कि बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से पहले ही स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की जा चुकी है. 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2022 तक के लिए सभी प्राइमरी स्कूल, उच्च प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूल को बंद करने का आदेश जारी हो चुका है. बता दें कि यूपी में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से पहली बार स्कूलों में शीतकालीन अवकाश (Winter Vacation) की घोषणा हुई. इससे पहले जिलाधिकारी (DM) के आदेश पर ही छुट्टियां दी जाती थीं. 


ये भी पढ़ें- भारतीय रेलवे यात्रियों को देने जा रहा यह खास सुविधा, जानें क्या है IRCTC प्लान


WATCH LIVE TV