Weather Alert: यूपी और उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, कई जिलों में बढ़ी बारिश की संभावना!
Advertisement

Weather Alert: यूपी और उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, कई जिलों में बढ़ी बारिश की संभावना!

उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है. मैदानी इलाकों में कल देर रात झमाझम बारिश हुई तो नैनीताल जिले के पर्वतीय इलाकों में कल देर रात से बर्फबारी जारी है. शीतला, मुक्तेश्वर इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई है, जिसका पर्यटक जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. पर्वतीय इलाकों में अभी अगले 2 दिन भारी बर्फबारी के अलर्ट जारी किया गया है...

Weather Alert: यूपी और उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, कई जिलों में बढ़ी बारिश की संभावना!

UP Uttarakhand Weather Alert: उत्तर प्रदेश में दो दिन तक मौसम खऱाब रहने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने इसका अंदेशा लगाया है. वहीं, शीतलहर की वजह से गलन भी लोगों को परेशान करने वाली है. इसी के साथ बारिश भी होगी, हालांकि बारिश की वजह से प्रदूषण में राहत मिलेगी.

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बीते मंगलवार बारिश होने की वजह से ठंड में इजाफा हुआ है. धूप ने तो सूरत भी नहीं दिखाई और दोपहर से लगातार बारिश शुरू हो गई. इस वजह से गलन बढ़ गई और तापमान चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. बता दें, मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिसंबर के इन 3 दिनों में बादल बने रहेंगे और सूरज के दर्शन दुर्लभ होंगे.

यूपी-उत्तराखंड हलचल 29 दिसंबर: घर से निकलने से पहले फटाफट नजर डालें कि आज पूरे दिन क्या रहेगा खास?

यहां जानें मौसम के ताजा हाल:
हमारे संवाददाताओं द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक,
श्रावस्ती में मौसम का मिजाज बदला हुआ दिख रहा है. मंगलवार रात से ही हल्की बरसात हो रही है, जिस वजह से ठंड बढ़ गई है.
सीतापुर में भी मौसम ने करवट ली है. हल्की बूंदाबांदी के साथ लगातार ठंड बढ़ रही है. यहां रुक-रुक कर बूंदाबांदी हो रही है.
फिरोजाबाद जिले में भी मौसम ने करवट ली है. किसान थोड़े सहमे हुए हैं क्योंकि बारिश होने से सरसों और आलू की फसल को नुकसान पहुंच सकता है. वहीं ठंड बढ़ने से आमजन भी परेशान है.
जौनपुर में कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी आदेश पर ने कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक बंद रहेंगे.

Rashifal 29 December 2021: घर से निकलने से पहले जान लें कैसा रहेगा आज का दिन, कुंभ राशि के जातक रहें सावधान, पढ़ें आज का राशिफल

उत्तराखंड के कई जिलों में बर्फबारी का अलर्ट जारी
बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है. मैदानी इलाकों में कल देर रात झमाझम बारिश हुई तो नैनीताल जिले के पर्वतीय इलाकों में कल देर रात से बर्फबारी जारी है. शीतला, मुक्तेश्वर इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई है, जिसका पर्यटक जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. पर्वतीय इलाकों में अभी अगले 2 दिन भारी बर्फबारी के अलर्ट जारी किया गया है.

हल्द्वानी में मौसम ने करवट बदली है. देर रात से यहां झमाझम बारिश हो रही है और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. कड़ाके की ठंड के चलते घरों में कैद होने पर लोग मजबूर हैं. नैनीताल, मुक्तेश्वर समेत अन्य इलाकों में बर्फबारी की संभावना है. ऐसे में प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. 

नैनीताल: जिले के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी मुक्तेश्वर, शीतला इलाकों में कल रात से हुई बर्फबारी. पर्यटकों के चेहरे खिले. बर्फबारी का पर्यटक उठा रहे लुत्फ. अगले 2 दिन भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है.

चमोली: ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी. बद्रीनाथ हेमकुंड साहिब फूलों की घाटी नीति वैली, औली, चोपता, रुद्रनाथ, तुंगनाथ में बर्फबारी हो रही है. वहीं, निचले इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. तापमान में भारी गिरावट और कड़ाके की ठंड है. 

WATCH LIVE TV

Trending news