Weather Today: अगले 48 घंटे खूब होगी बारिश, हफ्ते भर हाथ जमाने वाली ठंड पड़ेगी, ओलावृष्टि की भी संभावना
Advertisement

Weather Today: अगले 48 घंटे खूब होगी बारिश, हफ्ते भर हाथ जमाने वाली ठंड पड़ेगी, ओलावृष्टि की भी संभावना

UP-Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिप्रेशन की वजह से अगले एक हफ्ते तक यूपी में भयंकर ठंड पड़ने वाली है. माना जा रहा है कि अगले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में शीतलहर आ सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश की वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं, न्यूनतम तापमान बढ़ सकता है, जिससे रात में ठंड कम होने के आसार हैं...

Weather Today: अगले 48 घंटे खूब होगी बारिश, हफ्ते भर हाथ जमाने वाली ठंड पड़ेगी, ओलावृष्टि की भी संभावना

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पिछले एक हफ्ते से ठंड ने भयंकर कहर बरपाया हुआ है. ऐसी ठंड, जिसने लोगों का घरों से निकलना दूभर कर दिया है. वहीं, मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में भी इससे राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि अगले दो दिन में भारी बारिश होने की संभावना है. इस वजह से अगले हफ्ते ठंड और बढ़ सकती है. 

School Closed: यूपी में सभी स्कूल-कॉलेज 30 जनवरी तक रहेंगे बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों पर असर
बीते शनिवार, राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों और पश्चिमी यूपी में भी बारिश हुई. वहीं कोहरे का कहर भी बना रहा. उत्तराखंड और बाकी पहाड़ी प्रदेशों में लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाके सर्द हो गए हैं. कहा जाता है कि मकर संक्रांति के बाद ठंड भागने लगती है, लेकिन इस बार का मौसम कुछ उल्टा ही असर दिखा रहा है. इस बार असली ठंड संक्रांति के बाद से ही पड़नी शुरू हुई. 

अगले हफ्ते पूरे प्रदेश में शीतलहर की संभावना
फिलहाल, मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिप्रेशन की वजह से अगले एक हफ्ते तक यूपी में भयंकर ठंड पड़ने वाली है. माना जा रहा है कि अगले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में शीतलहर आ सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश की वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं, न्यूनतम तापमान बढ़ सकता है, जिससे रात में ठंड कम होने के आसार हैं.

उत्तराखंड में नहीं रुक रही बर्फबारी
उत्तर प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड में भी ठंड बरकरार है. यहां कई इलाकों में बर्फबारी थमने का नाम नहीं ले रही. यही वजह है कि मैदानी इलाकों में सर्द हवाएं और कड़ाके की ठंड बनी हुई है. बीते शनिवार लगभग पूरे उत्तराखंड में बादल छाए रहे और मसूरी, नैनीताल और चारधाम समेत आसपास की चोटियों में पर भारी बर्फबारी देखी गई. वहीं, निचले इलाकों में बारिश का कहर जारी रहा. अब माना जा रहा है कि रविवार को भी बर्फबारी जारी रह सकती है और मैदानी इलाकों में कई जगहों पर छिटपुट बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news