UP राजनीति की बड़ी खबर: सपा और सुभासपा का गठबंधन, अरुण राजभर ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1011226

UP राजनीति की बड़ी खबर: सपा और सुभासपा का गठबंधन, अरुण राजभर ने किया ऐलान

 सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर ने सपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के गठबंधन का ऐलान किया है.

अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ: अगले साल यानी 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी पार्टियां सत्ता पर आने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं. इसी बीच यूपी की राजनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिससे सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं. दरअसल, समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का गठबंधन हो गया है. सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि आज ही सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. हालांकि, इस गठबंधन को लेकर अभी तक सपा की ओर से कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई. 

ओम प्रकाश राजभर ने किया ट्वीट 
ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट करते हुए लिखा,"अबकी बार, भाजपा साफ़! समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर आए साथ. दलितों, पिछड़ों अल्पसंख्यकों के साथ सभी वर्गों को धोखा देने वाली भाजपा सरकार के दिन हैं बचे चार.मा. पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के सुप्रीमो आदरणीय श्री अखिलेश यादव जी से शिष्टाचार मुलाकात की."

सपा ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर की तस्वीर शेयर की है.समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर लिखा," वंचितों, शोषितों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों, हर कमजोर वर्ग की लड़ाई समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर लड़ेंगे. सपा और सुभासपा आए साथ, यूपी में भाजपा साफ!"

गौरतलब है कि योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे ओम प्रकाश राजभर ने 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही उन्होंने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और लोगों को एकजुट करने में लगे हैं. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news