लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. ऐसे में सभी पार्टियां हर वर्ग के लोगों को अपनी ओर खींचने में लगी हैं. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी युवा वोटर्स को लेकर भी एक बड़ी स्ट्रेटजी लाती दिख रही है. दरअसल, युवा इस चुनाव में बेहद अहम भूमिका निभाएंगे. संख्या के हिसाब से भी युवा एक बड़ी भूमिका में दिखाई दे रहे हैं. प्रदेश में यूथ वोटर्स की संख्या करीब 30% है. अब इसी के तहत बीजेपी ने युवाओं को लुभाने के प्लान बनाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Dussehra 2021: बुराई पर व‍िजय का पर्व दशहरा आज, पीएम मोदी, सीएम योगी ने दी देशवासियों को दी शुभकामनाएं    


युवाओं को ऐसे करेंगे अपनी ओर
बीजेपी का प्लान है कि युवा सम्मेलन और खेल के जरिये युवाओं को अपनी ओर करने की कोशिश की जाए. इसके लिए सबसे बढ़िया तरीका है कि डिस्ट्रिक्ट लेवल पर स्पोर्ट्स कंपटीशन का आयोजन हो.


युवा कार्यकर्ताओं के लिए होगा सम्मेलन
युवाओं को पार्टी से जोड़ने का जिम्मा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पास है. उन्होंने लखनऊ में पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग की. इसमें इस प्लान को सफल बनाने की रणनीति तैयार की गई. जो युवा पार्टी से जुड़े हुए हैं, उनको और एक्टिव किए जाने का भी प्लान है. इसके लिए युवा सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है. इसी के साथ, हर जिले में युवा सम्मेलनों आयोजित कर कार्यकर्ताओ को सरकार के कामों के बारे में जानकारी दी जानी है. इससे सभी युवा कार्यकर्ता जनता के बीच ज्यादा जानकारी लेकर पहुंचेंगे और पार्टी के कामों की जानकारी देकर जनता को अपने पक्ष में करने की कोशिश करेंगे. बताया जा रहा है कि यह सम्मेलन दिसंबर में शुरू हो जाएगा.


मेरठ: युवती ने दरोगा पर लगाया 3 साल तक दुष्कर्म करने का आरोप, एसएसपी से न्याय की गुहार


पढ़े-लिखे युवाओं के लिए भी कार्यक्रम
इतना ही नहीं, प्रदेश के पढ़े-लिखे और रोजगार से जुड़े युवाओं, लेकिन राजनीति से नहीं जुड़े हैं, उन्हें भी पक्ष में करने का भाजपा का प्लान है. इसके लिए 19 बड़े शहरों में कार्यक्रम किये जाने हैं. कार्यक्रम में वक्ता के तौर पर खेल, मेडिकल, एजुकेशन, आर्ट और बिजनेस से जुड़ी हस्तियां भी शामिल होंगी.


WATCH LIVE TV