Cold Wave Alert in UP: यूपी में घने कोहरे और ठंड के साथ हुई नए साल की पहली सुबह, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

Cold Wave Alert in UP: यूपी में घने कोहरे और ठंड के साथ हुई नए साल की पहली सुबह, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Cold Wave Alert in UP:  यूपी के कई जिलों में शीतलहर चल रही है. पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होते ही एक बार फिर दिन में भी लोगों को ठंड का अहसास होना शुरू होगा...साल के पहले दिन राजधानी लखनऊ में लोगों को सुबह से ही ठंड का असर दिख रहा है.

 

Cold Wave Alert in UP: यूपी में घने कोहरे और ठंड के साथ हुई नए साल की पहली सुबह, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Cold Wave Alert in UP: पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. नए साल में प्रदेश के कई जिलों में कोहरा (Fog) छाया हुआ है. न्यूनतम तापमान भी 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इसकी वजह से दृष्यता काफी कम है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी घना कोहरा छाया हुआ है. आकाश में हल्के बादल भी छाए हुए हैं.

वहीं, उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. राजधानी देहरादून समेत कई जगहों पर आसमान में हल्के काले बादल छाए हुए हैं. शहर के कई इलाकों में हल्का कोहरा भी है. प्रदेश में कड़ाके की ठंड और कोहरे के कहर के बीच पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण कुछ राहत मिली है. राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा और गाजियाबाद तक लोगों को तेज हवाओं के कारण घने कोहरे से कुछ निजात मिली है.

लखनऊ में शीतलहर का प्रकोप,हल्की बूंदा-बांदी की आशंका
लखनऊ(Lucknow)  में शीतलहर (Sheetlahar) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी में आज नव वर्ष की सुबह से बर्फीली हवाओं से हल्की राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. हल्की बूंदाबांदी की भी आशंका जताई गई है. इसके साथ ही 6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है.

पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण स्थिति में आंशिका बदलाव
नोएडा और गाजियाबाद में पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण स्थिति में आंशिका बदलाव हुआ है.  पिछले एक सप्ताह से सर्दी से थोड़ी राहत थी, लेकिन मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इस हफ्ते एक बार फिर से सर्दी तेजी पकड़ेगी.

देहरादून -मौसम का बदला मिजाज
राजधानी देहरादून में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. आसमान में हल्के काले बादल छाए हुए हैं.शहर के कई इलाकों में हल्का कोहरा है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 1 जनवरी के बड़े समाचार
 

 

Trending news