UPHESC Jobs: यूपी शिक्षा विभाग में नौकरी का बंपर मौका, 7 अगस्त से कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement

UPHESC Jobs: यूपी शिक्षा विभाग में नौकरी का बंपर मौका, 7 अगस्त से कर सकते हैं अप्लाई

UPHESC Assistant Professor Recruitment 2022: आयोग की तरफ से असिस्टेंट प्रोफेसर के 900 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अगर आप भी इसके लिए इच्छु हैं तो जान लें योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, आदि

UPHESC Jobs: यूपी शिक्षा विभाग में नौकरी का बंपर मौका, 7 अगस्त से कर सकते हैं अप्लाई

UPHESC Assistant Professor Recruitment 2022: यूपी के शिक्षा विभाग में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है. उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग (UPHESC) की तरफ से असिस्टेंट प्रोफेसर लिए रिक्रूटमेंट किया जाना है. इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो 7 अगस्त तक इसकी ऑफिशियल वेबसाइट uphesc.org पर विजिट कर सकते हैं. जान लें योग्यता...

असिस्टेंट प्रोफेसर पोस्ट की डिटेल्स
UPHESC ने 37 सबजेक्ट्स के लिए कुल 917 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है. अगर आप इसकी योग्यता पूरी कर रहे हैं और जॉब पाने के इच्छुक हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. 

Viral Jokes: रमेश 'आलू ले लो आलू ले लो' कहकर बेच रहा था जलेबी, वजह सुनकर हो जाएंगे हैरान

असिस्टेंट प्रोफेसर पोस्ट के लिए योग्यता
इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी की मास्टर्स डिग्री होनी और जॉब के विषय से संबंधित सबजेक्ट में मिनमम 55 प्रतिशत मार्क्स भी. 

असिस्टेंट प्रोफेसर पोस्ट के लिए आयु सीमा
जानकारी के लिए बता दें कि योग्यता के साथ-साथ आपको एज लिमिट का भी ख्याल रखना होगा. आयोग ने इसके लिए 62 साल की आयु सीमा तय की है. 

असिस्टेंट प्रोफेसर पोस्ट के लिए एप्लीकेशन फीस
अगर आप इन पोस्ट के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो इसके लिए फीस भी देनी होगी. जनरल/यूआर और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स के लिए 2000 रुपये आवेदन शुल्क और एससी/एसटी/पीएच कैंडिडेट के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क होगा. 

Nag Panchami 2022: दूध नहीं,'जहर' पिलाते हैं आप, मर सकते हैं सांप, नहीं जानते होंगे नागों के दूध पीने का रहस्य, जानें काला सच

असिस्टेंट प्रोफेसर पोस्ट सैलरी
बताया जा रहा है कि सेलेक्शन होने के बाद कैंडिडेट्स की सैलरी 15600 रुपये से लेकर 39100 रुपये तक होगी. 

असिस्टेंट प्रोफेसर पोस्ट के लिए ऐसे करें अप्लाई
यूपीएचईएससी के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर केवल ऑनलाइन मोड से ही अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए uphesc.org पर जाना होगा और वहां जाकर आवेदन भरना होगा. 

Champaran Satyagraha: कहानी चंपारण की जहां से शूरू हुआ महात्मा गांधी के आंदोलन का सफर...

Trending news