यूपी में एक बार फिर शुरू हुई इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1100915

यूपी में एक बार फिर शुरू हुई इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया, जानें पूरी डिटेल

यूपीपीएससी अस‍िस्‍टेंट प्रोफेसर पदों पर एक बार फिर आवेदन प्रक्र‍िया शुरू हो गई है. अब तक आपने रजिस्‍ट्रेशन नहीं किया है तो आपके पास एक और सुनहरा मौका हैं इन पदों पर भर्ती के लिए आप अब ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जानें भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी...

 

 

 

 

यूपी में एक बार फिर शुरू हुई इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्लीः यूपी में सरकारीनौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के लिएअच्‍छी खबर है. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने राजकीय महाविद्यालयों में विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर दोबारा ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती परीक्षा में पहले से रजिस्‍टर्ड कैंडिडेट्स को आवेदन करने की जरूरत नहीं है. वहीं, ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे 28 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. जबकि, फॉर्म पूरा करने की आखिरी तारीख 03 मार्च 2022 है. बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से शुरू की जा चुकी है. इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

सावधान! कहीं आपके भी पैन कार्ड का तो नहीं हो रहा गलत इस्तेमाल, जानें पूरा प्रोसेस

आवेदन शुल्क 
जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस प्रक्रिया के जरिए असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 128 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 105 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. जबकि, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग के कैंडिडेट्स को 65 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं, शारीरिक रूप से विकलांग कैंडिडेट्स के लिए 25 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित है.

इन बच्चों के कारनामे देख आप भी सोचेंगे ऐसे भी होता है मार्कर का यूज? देखें यह Funny Video

रिजर्व पद 
सामान्य वर्ग के लिए - 76 पद
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए - 8 पद
अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए - 7 पद
अनुसूचित जाति वर्ग के लिए - 20 पद 
अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए - 17 पद 

इसे कहते है अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारना, मेंढक कर रहा अजगर की सवारी, देखें वीडियो

आवेदन के लिए योग्यता
उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है. सरकारी नियमों के अनुसार रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.
उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में न्यूनतम 55% अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए.
नेट/स्लेट/पीएचडी परीक्षा पास की हो. 

WATCH LIVE TV

Trending news