UP PCS Exam 2021: यूपी पीसीएस प्री परीक्षा रद्द करने के आदेश के खिलाफ दाखिल अपील पर 23 अगस्त को सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1306252

UP PCS Exam 2021: यूपी पीसीएस प्री परीक्षा रद्द करने के आदेश के खिलाफ दाखिल अपील पर 23 अगस्त को सुनवाई

उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2021 (पीसीएस 2021 प्री परीक्षा) रद्द किए जाने के आदेश के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई टल गई है. अब इस पर सुनवाई 23 अगस्त को होगी. नियमित बेंच के नहीं बैठने के चलते मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी थी. आयोग ने मामले को लेकर जवाब दाखिल किया है.

UP PCS Exam 2021: यूपी पीसीएस प्री परीक्षा रद्द करने के आदेश के खिलाफ दाखिल अपील पर 23 अगस्त को सुनवाई

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2021 (पीसीएस 2021 प्री परीक्षा) रद्द किए जाने के आदेश के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई टल गई है. अब इस पर सुनवाई 23 अगस्त को होगी. नियमित बेंच के नहीं बैठने के चलते मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी थी. आयोग ने मामले को लेकर जवाब दाखिल किया है. आयोग की तरफ से कहा गया कि हाईकोर्ट (High court) की सिंगल बेंच ने तथ्यों को देखे बगैर एक तरफा फैसला दिया है. 

उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2021 (Uttar Pradesh PCS Preliminary Exam 2021) का परिणाम कुछ समय पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) द्वारा रद्द (Cancel) कर दिया गया था. इस आदेश के खिलाफ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिस पर पहली सुनवाई 16 अगस्त 2022 को होनी थी. 

इस वजह हुआ एग्जाम कैंसिल
बता दें कि पूर्व सैनिकों को पांच फीसदी आरक्षण नहीं देने पर Allahabad हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने पीसीएस 2021 प्री परीक्षा को रद्द किया. कोर्ट (Court) ने पूर्व सैनिकों को पांच फीसदी आरक्षण देते हुए नए सिरे से प्री- परीक्षा का परिणाम (Result) जारी करने का निर्देश  दिया. हाईकोर्ट के सिंगल बेंच के आदेश को यूपी लोकसेवा आयोग (UP Public Service Commission)  ने डिविजन बेंच में अपील दाखिल कर चुनौती दी है. जिस समय परिणाम रद्द हुए उस समय परीक्षा कई चरणों को पार करके काफी आगे पहुंच चुकी थी. रिजल्ट कैंसिल होने से पूरी प्रक्रिया लटक गई.

यूपी पीसीएस प्री परीक्षा के परिणामों को कैंसिल करने का फैसला उस वक्त आया जब मेन्स परीक्षा (mains Exaxm) के बाद इंटरव्यू चल रहे थे. यानी परीक्षा प्रॉसेस अपने आखिरी चरण में था और साक्षात्कार (Interview) खत्म होते ही कुछ ही समय में नतीजे जारी होने बाकी थी. हालांकि प्री परीक्षा (Pre Exam) कैंसिल होने से अब ऐसा नहीं हो पाएगा.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 17 अगस्त के बड़े समाचार

 

 

 

 

Trending news