बढ़ती शीतलहर को देखते हुए सीएम योगी ने दिया निर्देश, जरूरतमंदों को सरकार देगी कंबल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1031851

बढ़ती शीतलहर को देखते हुए सीएम योगी ने दिया निर्देश, जरूरतमंदों को सरकार देगी कंबल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 के साथ हुई बैठक के दौरान अफसरों को जरूरी निर्देश दिया. सीएम योगी ने जिलाधिकारियो को निर्देशित किया कि कंबल वितरण का काम पूरी पारदर्शिता से सुनिश्चित किया जाए.

बढ़ती शीतलहर को देखते हुए सीएम योगी ने दिया निर्देश, जरूरतमंदों को सरकार देगी कंबल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार योगी सरकार (UP Government) सर्दी के मौसम में गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए  कंबल बांटने के निर्देश दिए हैं. योगी सरकार की तरफ से गरीबों को कंबल और कई चीजों का वितरण कराने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं. आगामी शीतलहर को देखते हुए गरीबों को परेशानी न हो इसके लिए राहत कार्य संचालित करने के लिए राजस्व विभाग द्वारा सभी जिलो को लगभग 20 करोड़ रुपये की धनराशी कंबल वितरण के लिए दी गई है. 

आधुनिकता के चमक में दम तोड़ रहा हस्तशिल्प का व्यवसाय, शिल्पकारों पर गहराया आजीविका का संकट

सीएम ने दिए निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने टीम 9 के साथ हुई बैठक के दौरान अफसरों को जरूरी निर्देश दिया. सीएम योगी ने जिलाधिकारियो को निर्देशित किया कि कंबल वितरण का काम पूरी पारदर्शिता से सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने कहा कि इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. अगर किसी कारण जिलों को अधिक धनराशि की आवश्यकता पड़ेगी, तो शासन द्वारा समय से राशि आवंटित कर दी जाएगी.

Swachh Survey 2021: नोएडा बना गार्बेज फ्री सिटी, 5 स्टार रैंकिंग से किया गया सम्मानित

जरूरतमंदों के लिए बनेंगा रैन बसेरा
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री  के निर्देशों के क्रम में राजस्व विभाग द्वारा ठंड में लोगों को राहत के लिए कंबल संचालित करने हेतु धनराशि जारी कर दी गई है. कंबल वितरण के लिए सभी जिलों को प्रति तहसील 05-05 लाख रुपये साथ ही अलाव हेतु प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि दी गई है. इस प्रकार लगभग 20 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई है. इसके साथ ही उन्होंने बढ़ती ठंड को देखते हुए राजस्व विभाग और नगर विकास विभाग को प्रदेश में तत्काल रैन बसेरों की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news