उत्तर प्रदेश की बात फिरोजाबाद से :औद्योगिक राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी बोले-यूपी में आएगा 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश, बढ़ेगा रोजगार
Advertisement

उत्तर प्रदेश की बात फिरोजाबाद से :औद्योगिक राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी बोले-यूपी में आएगा 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश, बढ़ेगा रोजगार

शनिवार को उत्तर प्रदेश की बात फिरोजाबाद से की गई. यहां जनता के सरोकार से जुड़े हर मुद्दे पर जी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड ने मंत्रियों और नेताओं से सवाल किए. इस मौके पर केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल और योगी सरकार में औद्योगिक विकास राज्य मंत्री जसवंत सैनी ने लोगों के सवालों का प्रत्यक्ष रूप से जवाब दिया.

उत्तर प्रदेश की बात फिरोजाबाद से :औद्योगिक राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी बोले-यूपी में आएगा 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश, बढ़ेगा रोजगार

फिरोजाबाद: जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड द्वारा शनिवार को 'उत्तर प्रदेश की बात फिरोजाबाद से' आयोजित की गई.  कार्यक्रम में केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल और औद्योगिक राज मंत्री जसवंत सिंह सैनी तथा जी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के संपादक रमेश चंद्रा की विशिष्ट उपस्थिति रही. कांच और चूड़ियों के शहर फिरोजाबाद में आयोजित 'उत्तर प्रदेश की बात' में शिरकत करने पहुंचे कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल के साथ सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू किया गया. जी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल से जब पूछा गया कि 2024 को लेकर पार्टी की क्या रणनीति रहेगी तो उन्होंने कहा कि जो फौज शांतिकाल में पसीना बहा लेती हैं उन्हें युद्धकाल में खून बहाने की जरुरत नहीं पड़ती है. एसपी सिंह बघेल ने कहा कि डबल इंजन की सरकार पर प्रदेश के लोगों का भरोसा लगातार बढ़ रहा है.

विपक्ष को शायद एकाध सीट मिल जाए: एसपी सिंह बघेल

अपनी बेबाकी के लिए पहचाने जाने वाले एसपी सिंह बघले ने साफ शब्दों में कहा कि विपक्ष को 2024 में एकाध सीट शायद मिल जाए तो बड़ी बात होगी. निवेश आकर्षित करने के लिए कैसे प्रयास करेंगे? इस सवाल पर मोदी के मंत्री ने ने कहा कि आर्थिक क्षेत्र में अच्छा वातावरण देखने को मिल रहा है. एक जनपद एक उत्पाद योजना (ओडीओपी) मास्टरस्ट्रोक है. लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम रही है. उद्योगों के विकास के लिए बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है. इसी तरह प्रदेश में लालफीताशाही खत्म कर दी गई है. सिंगल विंडो सिस्टम का लाभ उद्योग जगत को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश की बात फिरोजाबाद से कार्यक्रम के दौरान राजनीतिक सवालों का दौर भी चला. जी उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड ने जब एसपी सिंह बघेल से सपा नेता आजम खान पर पर हो रही कार्रवाई पर उनकी राय पूछी तो इस पर उनका कहना था कि कानून अपना काम कर रहा है. यदि किसी को किसी एफआईआर से परेशानी है तो वह न्यायालय की शरण ले सकता है. 

यह भी पढ़ें: चंदौली की कांटा ग्राम पंचायत बनेगी रोल मॉडल, कूड़े से होगी कमाई

2017 से शुरू हुई विकास की यात्रा: जसवंत सैनी
जी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड ने उत्तर प्रदेश की बात फिरोजाबाद से कार्यक्रम में प्रदेश के औद्योगिक राज्य  मंत्री जसवंत सैनी से जनता से जुड़े कई सवाल किए. निवेश बढ़ाने के लिए योगी सरकार की क्या योजना है, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि 2017 में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जो सरकार बनी उसने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्राथमिकता से काम किया. इसका असर यह हुआ कि निवेश तेजी से बढ़ा है. उत्तरप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने को लेकर क्या प्रयास किए जा रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा कि उद्योग जगत के सामने जो भी समस्याएं हैं, उनका शासन स्तर पर समाधान किया जाएगा. रोजगार के मोर्चे पर जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के सवाल पर सीएम योगी के मंत्री ने कहा कि यूपी में दस लाख करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा गया है. ग्लोबल इनवेस्टर समिट में यह देखने को मिलेगा. जसवंत सिंह सैनी का यह भी कहना था कि निवेश आने का सीधा असर रोजगार सृजन करे रूप में होगा.
जनप्रतिनिधियों के साथ जनता ने की शिरकत
यूपी के विकास की बात की खास बात यह है कि यहां नीति निर्माताओं और क्रियान्वयन करने वालों के साथ स्थानीय जनता की उपस्थिति रहती है. इससे जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के मंच से लोग सीधे अपने सवाल मंत्रियों से पूछते हैं. फिरोजाबाद में यूपी के विकास की बात के दौरान फिरोजाबाद से विधायक मनीष असीजा, सिरसा से पूर्व विधायक हरिओम यादव, जसराना नगर पंचायत के अध्यक्ष अवनीश गुप्ता ने भी जनता से जुड़े हर मुद्दे का जवाब जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के मंच पर दिया.

Trending news