आखिर क्यों काशी के संतों ने दी मुस्लिम धर्मगुरुओं के खिलाफ तहरीर? जानें पूरा मामला
Advertisement

आखिर क्यों काशी के संतों ने दी मुस्लिम धर्मगुरुओं के खिलाफ तहरीर? जानें पूरा मामला

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) को लेकर दिए गए विवादित बयान (hurting religious sentiments) का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा. बता दें कि यह मामला सामने आने के बाद कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने नूपुर शर्मा को लेकर बयान जारी किया था.

आखिर क्यों काशी के संतों ने दी मुस्लिम धर्मगुरुओं के खिलाफ तहरीर? जानें पूरा मामला

जय पाल/वाराणसी: नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) को लेकर दिए गए विवादित बयान (hurting religious sentiments) का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा. बता दें कि यह मामला सामने आने के बाद कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने नूपुर शर्मा को लेकर बयान जारी किया था. साथ ही मौलानाओं ने इस मामले को लेकर मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद आज काशी के संतों ने पांडेपुर थाने में दो मौलानाओं के खिलाफ तहरीर दी है.

Vastu Tips: परिवारिक कलह की वजह आपके घर के दरवाजे तो नहीं? वास्तुदोष की करें पहचान

महंत बालक दास ने दी तहरीर
आपको बता दें कि मुस्लिम मौलानाओं की टिप्पणी से आहत होकर काशी धर्म परिषद (Kashi Dharma Parishad) के संतों ने थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी. आज मौलाना इलियास शरफरुद्दीन (Maulana Ilyas Sharfaruddin)और मौलाना सरफराज (Maulana Sarfaraz) के खिलाफ वाराणसी के थाना लालपुर पांडेपुर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर तहरीर दी गई. बता दें कि दोनों मौलानाओं के खिलाफ ये तहरीर पातालपुरी मठ के महंत बालक दास (Mahant Balak Das) की तरफ से दी गई है.

खुशखबरी! मां वैष्‍णो देवी की यात्रा हुई और भी आसान, Indian Railways ने यात्रियों को दी ये सुविधा

मीडिया से बातचीत करते हुए महंत ने कहा
आपको बता दें इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए महंत बालक दास ने कहा कि बीते दिनों एक टीवी डिबेट के कार्यक्रम के दौरान मौलाना सरफराज ने ज्ञानवापी (Gyanvapi Dispute) में मिले कथित शिवलिंग (Shivling) को कहा था कि, अगर वह शिवलिंग होता तो तोड़ दिया जाता. वहीं, मौलाना इलियास शरफरुद्दीन की ओर से टीवी डिबेट के दौरान ही शिवलिंग को प्राइवेट पार्ट बोलकर भी अपमानित किया गया था. इसी मामले ये तहरीर दी गई है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news