Weather Update: यूपी में शीतलहर से ठिठुरे लोग, जानिए कब खिलेगी गुनगुनी धूप
Advertisement

Weather Update: यूपी में शीतलहर से ठिठुरे लोग, जानिए कब खिलेगी गुनगुनी धूप

शुक्रवार तड़के लखनऊ, गाजियाबाद, कानपुर समेत कई जिलों में कोहरे की मोटी चादर देखने को मिली. इसके चलते सड़कों पर रेंगते रहे वाहन. 

Weather Update: यूपी में शीतलहर से ठिठुरे लोग, जानिए कब खिलेगी गुनगुनी धूप

Weather Update: यूपी में शीतलहर और कोहरे का कहर जारी है. शुक्रवार को ठंडी हवा चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, ठंड हवा की वजह से गलन भी बढ़ गई. शुक्रवार तड़के लखनऊ, गाजियाबाद, कानपुर समेत कई जिलों में कोहरे की मोटी चादर देखने को मिली. शीतलहर चलने से गलन भरी सर्दी लोगों को सताने लगी है. दिन के तापमान में मामूली इजाफा भी सर्दी के असर को कम नहीं कर पा रहा. मौसम विभाग ने यूपी के कई शहरों के लिए 24 दिसंबर तक अलर्ट जारी किया है.  

सुबह देर तक छाया रहा कोहरा 
गुरुवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कई जिलों में सुबह करीब 10 बजे तक घना कोहरा छाया रहा. इसके बाद धूप निकलने पर लोगों ने राहत की सांस ली. शाम होते ही फिर कोहरा छाने लगा और तापमान में गिरावट देखी गई. 

ये शहर रहे सबसे ज्‍यादा ठंडे 
गुरुवार को महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्‍ती, बहराइच, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली सबसे ठंड शहर रहे. वहीं, लखनऊ, बाराबंकी, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, बस्ती, कुशीनगर, गोरखपुर, गोंडा, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, कानपुर नगर, उन्नाव, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, रायबरेली, अमेठी, शामली, संभल, बदायूं, अंबेडकरनगर, अमरोहा, अयोध्या, गौतम बुद्धनगर, बुलंदशहर समेत कई जिलों में मौसम का अलर्ट जारी किया गया है. 

 

सड़कों पर रेंगते रहे वाहन 
वहीं, खराब मौसम की वजह से कई जगहों पर यातायात प्रभावित रहा. घने कोहरे के कारण सड़कों पर वाहन रेंगते रहे. शुक्रवार सुबह कोहरे के कारण दृश्यता 20 से 25 मीटर रही. वाहन चालकों को अपने वाहन हेडलाइट जलाकर चलाने पड़े. लोग अपने गंतव्य पर देरी से पहुंच सके। बसें और ट्रेन भी लेट चलीं. मौसम विज्ञानियों का मानना है अभी तापमान में और ज्यादा गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

WATCH: जानिए किन गलतियों की वजह से आपका व्हाट्सएप अकाउंट हो सकता है बैन

Trending news