क्या मथुरा से UP विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे CM योगी? उनके ही बयान से मिल रहा इसका हिंट
Advertisement

क्या मथुरा से UP विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे CM योगी? उनके ही बयान से मिल रहा इसका हिंट

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आज मैं पहली बार मथुरा नहीं आया हूं. आज 19 दिसंबर को 19 वीं बार मैं मथुरा में आया हूं. मथुरा हमारा पावन धाम है. उत्तर प्रदेश का सौभाग्य है कि सप्त पुरियों में से तीन पुरियां यहां हैं.''

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा से भाजपा की जन विश्वास यात्रा की शुरुआत की.

मथुरा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 19 जनवरी को सूबे के 6 जिलों से 'जन विश्वास यात्रा' की शुरुआत की. इसके साथ ही भाजपा ने आगामी यूपी चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आम्बेडकरनगर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने झांसी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिजनौर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बलिया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गाजीपुर से 'जन विश्वास यात्रा' को हरी झंडी दिखाई.

जहां से पार्टी कहेगी लड़ूंगा, लेकिन मथुरा पावन धाम
मुख्यमंत्री योगी ने मथुरा में भाजपा की चुनावी यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद मीडिया कर्मियों से मुखातिब हुए. उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत में आगामी यूपी चुनाव में अपनी उम्मीदवारी और सीट से संबंधित सवाल का जवाब दिया. यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा सीट से यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. इसके जवाब में उन्होंने कहा, ''मथुरा से चुनाव लड़ने का अभी मेरा कोई कार्यक्रम नहीं है. मुझे पार्टी जहां से कहेगी, वहां से चुनाव लड़ूंगा. लेकिन हां, मथुरा मेरा पावन धाम है." सीएम योगी के मन में मथुरा को लेकर जो श्रद्धा भाव है उससे हिंट मिलता है कि अगर वह आगामी यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ते हैं तो उनकी संभावित सीट मथुरा हो सकती है.

यूपी का सौभाग्य है कि सप्त पुरियों में से तीन यहां हैं
योगी आदित्यनाथ ने कहा, "आज मैं पहली बार मथुरा नहीं आया हूं. आज 19 दिसंबर को 19 वीं बार मैं मथुरा में आया हूं. मथुरा हमारा पावन धाम है. उत्तर प्रदेश का सौभाग्य है कि सप्त पुरियों में से तीन पुरियां यहां हैं. अयोध्या, मथुरा और काशी. इन सभी पुरियों में दर्शन करने और जनता जनार्दन की कृपा, उनके आशीर्वाद से, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुकंपा से इन तीर्थों का विकास करने का कुछ सौभाग्य प्राप्त हुआ है. इससे ज्यादा आनंद का अवसर और क्या हो सकता है."

BJP को फिर यूपी की जनता का आशीर्वाद मिलेगा
क्या यूपी की जनता इस बार भी भाजपा पर विश्वास करेगी? इसके जवाब में सीएम योगी ने कहा, "भाजपा ने जो कहा, वह करके दिखाया. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के अंदर सात-साढ़े साल के दौरान जो हुआ है, वह अभूतपूर्व है. बिना भेदभाव के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास का यह प्रतीक बना है. उत्तर प्रदेश में पिछले पौने पांच साल के दौरान जो विकास हुआ है, वह हर एक व्यक्ति के लिए अभिनव भी है और आश्चर्यजनक भी. हमने जो कहा, करके दिखाया है. इसलिए इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए. भाजपा खरी उतरेगी और उसे जनता जनार्दन का आशीर्वाद प्राप्त होगा."

WATCH LIVE TV

Trending news