Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेस-वे पर अब मिलेगी जाम से राहत, बढ़ाए जाएंगे फास्टैग वाले टोल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1031002

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेस-वे पर अब मिलेगी जाम से राहत, बढ़ाए जाएंगे फास्टैग वाले टोल

यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते सफर करने वाले लोगों को अब जाम से राहत मिलेगी. देश के जाने-माने यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर जाम लगना आम बात हो गई है. जाम (Jam) लगने के बाद निकलना बेहद मुश्किल हो जाता है और समय भी खराब होता है. आने वाले टाइम में अब ऐसा नहीं होगा.

Yamuna Expressway:  यमुना एक्सप्रेस-वे पर अब मिलेगी जाम से राहत,  बढ़ाए जाएंगे फास्टैग वाले टोल

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते सफर करने वाले लोगों को अब जाम से राहत मिलेगी. देश के जाने-माने यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर जाम लगना आम बात हो गई है. जाम (Jam) लगने के बाद निकलना बेहद मुश्किल हो जाता है और समय भी खराब होता है. आने वाले टाइम में अब ऐसा नहीं होगा. जल्द ही इस जाम से राहत मिलने जा रही है. एक्सप्रेस-वे पर फास्टैग वाले टोल बढ़ाए जाने वाले हैं.

मोदी के कानून वापसी के मास्टरस्ट्रोक ने उलट-पुलट दिए यूपी में भाजपा के विपक्षियों के समीकरण

दरअसल इस एक्सप्रेस-वे पर फास्टैग वाले टोल की दो ही लेन हैं. इसी के चलते जाम की परेशानी होती है, लेकिन दिसंबर में मथुरा (Mathura), जेवर (Jewar) और आगरा (Agra) टोल प्लाजा पर फास्टैग लेन की संख्या बढ़ा दी जाएगी. 

नवंबर में नहीं अब दिसंबर में आयोजित होगा उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र, जानें क्यों बदली गई तारीख?

जाम की शिकायत मिलने पर लिया गया फैसला
कुछ समय पहले ही जेपी इंफ्राटेक और आईडीबीआई के अधिकारियों को एक्सप्रेस-वे पर लगने वाले जाम की शिकायत मिली थी, जिसके बाद फास्टैग लेन बढ़ाने का फैसला लिया गया. 

Uttarakhand elections 2022: सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस की खास प्लानिंग, BJP के पन्ना प्रमुख के जवाब में चली ये चाल

यमुना एक्सप्रेस-वे पर भी लागू होगा फास्टैग 
आज देशभर में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority) ने फास्टैग सर्विस को अनिवार्य कर दिया है. ज्यादातर टोल से गुजरने पर फास्टैग सर्विस के तहत ही टोल की वसूली की जाती है. यमुना एक्सप्रेसवे पर अभी तक यह सुविधा लागू नहीं थी, लेकिन अब यहां भी इसका ट्रायल किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news