UP Chunav 2022: समोसा-कचौड़ी का ठेला लगाने वाले योगी सरकार के ये मंत्री वोट पाने खुद चाय बनाकर पिला रहे लोगों को
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1072890

UP Chunav 2022: समोसा-कचौड़ी का ठेला लगाने वाले योगी सरकार के ये मंत्री वोट पाने खुद चाय बनाकर पिला रहे लोगों को

UP Election 2022: योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी (Minister Nand Gopal Gupta Nandi) ने चुनाव प्रचार का निकाला अनोखा तरीका

UP Chunav 2022: समोसा-कचौड़ी का ठेला लगाने वाले योगी सरकार के ये मंत्री वोट पाने खुद चाय बनाकर पिला रहे लोगों को

UP Assembly Election 2022: प्रयागराज. चुनाव आयोग ने यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) प्रचार के लिए रैली और सभाओं पर प्रतिबंध जरूर लगाया है, लेकिन नेता अपने तरीके से लोगों से जुड़ रहे हैं. सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे हैं. इन दिनों योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी (Minister Nand Gopal Gupta Nandi) भी अपने क्षेत्र प्रयागराज में वोटरों को अपनी पार्टी के प्रति रिझााने के लिए कुछ अलग करने पर जोर दे रहे हैं. 
चुनावी माहौल में लोगों को लुभाने की कवायद के तहत वह शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क के पास लगे चाय के ठेले पर पहुंचे. वहां उन्होंने खुद अपने हाथों से चाय बनाई और मौजूद लोगों को पिलाई. उन्होंने वहां बताया कि कुछ दशक पहले वह खुद चाय, समोसा, कचौड़ी का ठेला लगा चुके हैं. आम व्यवासायी का दर्द भली प्रकार से जानते हैं.  नंदी क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों से भी जुड़ रहे हैं.  उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं। शहर के मीरापुर व आसपास के इलाकों का भ्रमण उन्होंने किया. 

कुछ दिन पहले मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी अचानक कचौड़ी की दुकान पर पहुंचकर वहां कचौड़ी छानने लगे थे और वहां भी उन्होंने अपने समोसे कचौड़ी के ठेले वाले  संघर्ष के दिनों की बात की थी.  नंद गोपाल गुप्ता के बारे में उनके क्षेत्र केलोग यह भी कहानी सुनाते हैं कि वे बचपन से ही व्यापारी बुद्धि वाले थे. बचपन में पूरे मोहल्ले में पहला टीवी इनके घर में ही आया था, तो इसे उन्होंने कमाई का अवसर बना दिया. वह लोगों को टीवी पर महाभारत दिखाने के बदले 50 पैसे लेने लगे थे.  
 
नंदी ने अपनी सियासी पारी बीएसपी से शुरू की थी. साल 2007 में वह इलाहाबाद साउथ से बसपा MLA बने थे.  हालांकि 2012 के अगले चुनाव में वह सपा के हाजी परवेज अहमद टंकी से 400 वोटों से हार गए. फिर इसके बाद बीएसपी ने नंदी को और नंदी की पत्नी दोनों को भी पार्टी से निकाल दिया था. बाद में कांग्रेस इनका आसरा बनी. 2014 में नंदी ने कांग्रेस के टिकट पर लोक सभा चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए. पिछले विधानसभा चुनाव 2017 में नंदी को बीजेपी ने प्रयागराज शहर दक्षिणी से  कैंडिडेट बनाया था.

WATCH LIVE TV

Trending news