ZEEL और Sony Pictures का मर्जर, पुनीत गोयनका बने रहेंगे MD और CEO
Advertisement

ZEEL और Sony Pictures का मर्जर, पुनीत गोयनका बने रहेंगे MD और CEO

Sony Pictures Entertainment $157.5 करोड़ यानी करीब 11605.94 करोड़ रुपये का इन्वेसेटमेंट करने वाली है. इस निवेश का प्रयोग ग्रोथ के लिए किया जाएगा...

ZEEL और Sony Pictures का मर्जर, पुनीत गोयनका बने रहेंगे MD और CEO

मुंबई: Zee Entertainment Enterprises Limited (ZEEL) और Sony Pictures Networks India के बीच विलय (Merger) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दोनों दिग्गज कंपनियों के एंटरटेनमेंट बोर्ड ने विलय की घोषणा कर दी है. ज़ी एंटरटेनमेंट के बोर्ड ने मर्जर के लिए सैद्धांतिक मंजूरी भी दे दी है. दोनों पक्षों के बीच नॉन बाइंडिंग टर्मशीट साइन किया गया. पुनीत गोयनका (Punit Goenka) इस कंपनी के एमडी और सीईओ बने रहेंगे.

सोनी पिक्चर्स की तरफ से इन्वेस्टमेंट- 157.5 करोड़ डॉलर 
बताया जा रहा है कि विलय के बाद Sony Pictures Entertainment $157.5 करोड़ यानी करीब 11605.94 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करने वाली है. इस निवेश का प्रयोग ग्रोथ के लिए किया जाएगा. वहीं, विलय के बाद सोनी एंटरटेनमेंट मेजॉरिटी शेयरहोल्डर होगी. 

दरअसल, मौजूदा स्थिति में ZEEL के शेयरहोल्डर्स का हिस्सा 61.25% है.  $157.5 Cr के इन्वेस्टमेंट बाद इस हिस्सेदारी में बदलाव आ जाएगा. इसके बाद, ZEEL इन्वेस्टर्स की हिस्सेदारी 47.07% के करीब होगी. वहीं, सोनी पिक्चर्स के शेयरहोल्डर्स का हिस्सा 52.93% रहने का अनुमान लगाया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news