योगी सरकार ने किया ऐसा काम, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand720782

योगी सरकार ने किया ऐसा काम, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया नाम

योगी सरकार के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. यूपी सरकार के पर्यावरण के लिए किए गए काम को अंतरराष्‍ट्रीय पहचान मिली है.

योगी सरकार ने किया ऐसा काम, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया नाम

पवन सेंगर/लखनऊ: योगी सरकार के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. यूपी सरकार के पर्यावरण के लिए किए गए काम को अंतरराष्‍ट्रीय पहचान मिली है. योगी सरकार द्वारा चलाए पौधारोपण अभियान को गिनीज  बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है. 

आपको बता दें कि योगी सरकार ने 28 जुलाई को 240 प्रजातियों के पौधे रोपे थे. सुबह 10 बजे से 11 बजे तक 240 प्रजातियों के पौधों को रोपित किया था. ये पौधे सूबे के लखनऊ, सीतापुर, बाराबंकी, नोएडा, अयोध्या, मेरठ, बांदा और चित्रकूट में रोपे गए थे. योगी सरकार के 150 प्रजातियों के सापेक्ष 240 प्रजातियों का पौधारोपण पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया. 

अयोध्या का ऐसा चमत्कारी पेड़ जिसकी डाल और टहनियों पर अपने आप उभरता है राम का नाम

पिछले साल भी योगी सरकार ने 8 घंटे में 2 करोड़ पौधे लगाकर रिकॉर्ड बनाया था. साल 2019 में ऐतिहासिक अगस्त क्रांति के दिन 9 अगस्त को प्रदेश वासियों ने 22 करोड़ से ज्यादा पौधे रोपकर रिकॉर्ड बनाया था. भारत छोड़ो आंदोलन की 77वीं वर्षगांठ के मौके पर क्षेत्रीय जनता से मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा था कि प्रदेश में 22 करोड़ आबादी है. हर व्यक्ति यदि एक वृक्ष लगाए तो यह संख्या 22 करोड़ हो जाएगी. योगी ने मंत्रोच्चार के साथ बरगद का पौधा लगाकर वृक्षारोपण महाकुंभ की शुरुआत की. इसके अलावा वृक्षारोपण महाकुंभ का लोगो भी उन्होंने जारी किया था.

Trending news