उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत क्यों हर किसी को चखा रहे हैं रायते का स्वाद... जानिए वजह
Advertisement

उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत क्यों हर किसी को चखा रहे हैं रायते का स्वाद... जानिए वजह

पूर्व सीएम हरीश रावत ने शनिवार को पहाड़ के खाने के जायका बढ़ाने वाला रायता और पहाड़ी खीरा राज्य के शीर्ष पदस्थ व्यक्तियों को भिजवाया. इसमें राज्यपाल से लेकर मुख्यमंत्री, स्पीकर, मुख्य सचिव, डी जी पी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी शामिल रहे.

हरीश रावत इस बार पहाड़ी खीरे और रायते का स्वाद चखा रहे हैं

देहरादून: उत्तराखंड की राजनीति ही निराली है. यहां के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत की सियासत का अंदाज अक्सर सुर्खियां बटोरता है. एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सबको हैरान किया है रायता चखाकर. अक्सर सियासी रायता फैलाने के लिए चर्चा में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस बार राज्य के महत्वपूर्ण लोगों को परिवार के साथ रायता और खीरा बांट रहे हैं. 

पूर्व सीएम हरीश रावत ने शनिवार को पहाड़ के खाने के जायका बढ़ाने वाला रायता और पहाड़ी खीरा राज्य के शीर्ष पदस्थ व्यक्तियों को भिजवाया. इसमें राज्यपाल से लेकर मुख्यमंत्री, स्पीकर, मुख्य सचिव, डी जी पी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के लिए भी हरीश रावत ने रायता और पहाड़ी खीरा भिजवाया.

इसे भी पढ़िए: योगी सरकार ने 9.60 लाख प्रवासी श्रमिकों के खाते में फिर पैसे डालने की तैयारी पूरी की

मीडिया से बातचीत में हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड में पहाड़ी व्यंजनों की भरमार है. ये पहाड़ी पकवान काफी मशहूर भी हैं. लेकिन इन्हें सरकार के संरक्षण और प्रोत्साहन की जरूरत है. हरीश रावत के मुताबिक इसके लिए जगह-जगह फूड सराय बनाए जा सकते हैं. फूड मार्ट बनाए जा सकते हैं, जिससे कि पहाड़ी व्यंजनों से जुड़े लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सके. 

उन्होंने कहा कि वे 16 अगस्त को व्यंजन प्रतियोगिता कराएंगे और इसमें राज्य की अन्नपूर्णा का चयन करेंगे. पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि उनकी सरकार ने इस दिशा में पहल भी की थी और मौजूदा सरकार को भी इस विषय में सोचना चाहिए.

watch live tv

Trending news