उत्तरकाशी दौरे पर कर्नल कोठियाल, गांव-गांव पहुंच लोगों से मुलाकात कर जाना हालचाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1016884

उत्तरकाशी दौरे पर कर्नल कोठियाल, गांव-गांव पहुंच लोगों से मुलाकात कर जाना हालचाल

कर्नल कोठियाल बगोरी गांव में घर घर जाकर जनता से मिले. जनता ने उन्हें पुष्प देकर उनका स्वागत किया. 

 कर्नल अजय कोठियाल

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल इन दिनों उत्तरकाशी जिले के दौरे पर हैं. जहां आज वो उत्तरकाशी के बगोरी गांव के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने गांव के स्थानीय मंदिर में जाकर पूजा करने के बाद माता रानी का आशिर्वाद प्राप्त किया. यहां पहुंचने पर स्थानीय जनता ने उनका भव्य स्वागत किया. ग्रामीणों के साथ कर्नल कोठियाल स्थानीय देवी के दर्शन करने रिंगाली देवी मंदिर पहुंचे. उन्होंने माता की पूजा अर्चना कर माता से उत्तराखंड नव निर्माण की प्रार्थना कर आशीर्वाद लिया.

कर्नल कोठियाल बगोरी गांव में घर घर जाकर जनता से मिले. जनता ने उन्हें पुष्प देकर उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने वहां लोगों से बातचीत करते हुए विश्वास दिलाया कि आप पार्टी की सरकार बनने पर क्षेत्र में विकास के कार्य पूरे किए जाएंगे. उन्होनें कहा कि आज पहाड़ों में लोगों को पहाड़ जैसा जीवन जीने को मजबूर होना पड रहा है, लेकिन ना तो कांग्रेस ने और ना ही बीजेपी ने प्रदेशवासियों के लिए कभी कुछ सोचा. अब यही कारण है कि लोगों का दोनों ही दलों से मोह भंग हो गया है. लोग अब विकल्प चाहते हैं जो प्रदेश में बदलाव कर सके और आप पार्टी के रुप में उन्हें नया विकल्प मिल चुका है.

इस दौरान वहां मौजूद ग्रामीणों ने  कर्नल कोठियाल को विधानसभा चुनाव में पूर्ण समर्थन देने का भरोसा दिलाया. इसके बाद कर्नल कोठियाल धराली पहुंचे जहां सैकड़ों लोगों ने आप पार्टी की नीतियों से प्रेरित होकर कर्नल कोठियाल के हाथों पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. सदस्यता करने के दौरान लोगों ने दोनों दलों पर क्षेत्र की अनदेखी के आरोप लगाए. उन्हें कर्नल कोठियाल ने विश्वास दिलाया कि आप की सरकार बनने पर इस क्षेत्र में विकास की रफ्तार तेज होगी. कर्नल कोठियाल ने हर्षिल पहुंचकर भी जनसंपर्क किया जहां लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. निम के प्रिंसंपील रहने के दौरान यहां के लोगों का कर्नल कोठियाल से बहुत लगाव है. हर्षिल में घर घर जाकर पार्टी की ओर से जनसंपर्क अभियान चलाया गया. इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल ने हर्षील स्थित पोस्ट ऑफिस और सरकारी स्कूल के आस पास लोगों से रूबरू हुए और स्थानीय व्यापारियों और दुकानदारों से हाल चाल जाना व काम काज में आ रही दिक्कतों का जायजा लिया. 

कर्नल कोठियाल ने हर्षिल के सेब काश्तकारों से मुलाकात करते हुए उनसे बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना. काश्तकारों ने बताया कि उन्हें कोल्ड स्टोरेज की जरूरत है. सरकार यहां के सेब का उचित दाम नहीं दे पा रही है. कोल्ड स्टोरेज न होने के चलते कई बार सेब खराब हो जाता है, जिससे भारी नुकसान उठाना पड़ता है. कर्नल कोठियाल ने भी उन्हें उचित मदद का आश्वासन दिया है. शाम को कर्नल कोठियाल गंगोत्री धाम पहुंचे, जहां उन्होंने मां गंगा के पवित्र तीर्थ स्थल गंगोत्री धाम में पूजा अर्चना कर मां गंगा से उत्तराखंड को देश की पहली आध्यात्मिक राजधानी बनाने व उत्तराखंड नवनिर्माण का संकल्प दोहराया. साथ उन्होंने आपदा में मारे गए  लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की. इस अवसर पर कर्नल कोठियाल के साथ स्थानीय लोगों सहित कई आप कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news