Uttarakhand News: रामनगर में हाथियों के गुस्से का शिकार हुई महिला, मौके पर ही दम तोड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1808497

Uttarakhand News: रामनगर में हाथियों के गुस्से का शिकार हुई महिला, मौके पर ही दम तोड़ा

Ramnagar News: उत्तराखंड के रामनगर में एक दर्दनाक मौत की घटना सामने आई है. यहां हाथियों का झुंड एक ग्रामीण महिला पर मौत बनकर टूट पड़ा, इससे कारण उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. 

Uttarakhand News: रामनगर में हाथियों के गुस्से का शिकार हुई महिला, मौके पर ही दम तोड़ा

सतीश कुमार/रामनगर: उत्तराखंड के रामनगर में मवेशियों के लिए चारा लेने गई महिला की दर्दनाक तरीके से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला पर विशालकाय हाथियों के झुंड ने एक साथ हमला कर दिया था. इसके कारण उसे गंभीर चोटें आई थी.  

यह है पूरा मामला 
दरअसल गुरुवार को उत्तराखंड के रामनगर के ग्राम टेडा की ही 43 वर्षीय अनीता अपने मवेशियों के लिए पास ही के जंगल में घास लेने गई थी. इसी बीच वहां विशालकाय हाथियों का झुंड आ गया. झुंड ने अनीता और उसके साथ आई महिला पर हमला बोल दिया. इतने हाथियों को एक साथ देख साथी महिला दौड़ लगाकर मौके से भाग गई और सीधे अनीता के घरवालों को जानकारी दी. इसके बाद जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंच पाते हाथियों का झुंड मौके से जा चुका था और अनीता बुरी तरह घायल हो गई थी. अनीता को जब अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

हाथी के झुंड ने किया हमला
बताया जा रहा है कि ग्राम टेड़ा के पास ही घने जंगल हैं. यहां महिला अपनी एक साथी के साथ मवेशियों के लिए चारा लेने गई थी. उसी वक्त विशालकाय हाथियों का झुंड भी वहीं मौजूद था. हाथियों ने दोनों महिलाओं को खतरा समझ उनपर हमला बोल दिया. इसके कारण महिला बुरी तरह घायल हो गई और अस्पताल में अनीता ने दम तोड़ दिया. 

महिला ने अस्पताल में दम तोड़ा 
महिला पर हाथियों द्वारा हमले के बाद मौके पर सभी ग्रामीण हाथियों को भगाने के लिए पहुंचे पर तब तक बहुत देर हो चुकी थी. मौके पर अनीता घायल अवस्था में पड़ी हुई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल लेजाया गया. यहां डॉक्टर ने घायल महिला को मृत घोषित कर दिया.  

रेंज अधिकारी ने दी जानकारी 
वन विभाग के रेंज अधिकारी शेखर तिवारी ने बताया कि मौके पर वन विभाग की गश्त टीम को भेजा गया है. उन्होंने ग्रामीणों को ऐसे स्थानों पर ना जाने की और सावधानी बरतने की सलाह दी. वहीं वन विभाग के नियमानुसार जो मुआवजा की कार्रवाई है वह महिला के परिवार के साथ की जाएगी.

Watch: ज्ञानवापी के ASI सर्वे का रास्ता साफ होते ही हेमा मालिनी ने कर दी ये बड़ी मांग

Trending news