Loksabha Chunav 2024: कौन बनेगा नैनीताल-उधम सिंह नगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी? कोआर्डिनेटर गोविंद कुंजवाल ने बताया
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2051493

Loksabha Chunav 2024: कौन बनेगा नैनीताल-उधम सिंह नगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी? कोआर्डिनेटर गोविंद कुंजवाल ने बताया

Loksabha Election 2024: कांग्रेस ने गोविंद सिंह कुंजवाल को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नैनीताल उधम सिंह नगर लोक सभा सीट का कोआर्डिनेटर बनाया गया है, उन पर कांग्रेस पार्टी के लिए मजबूत दावेदार तलाश करने की जिम्मेदारी होगी. 

Loksabha Chunav 2024: कौन बनेगा नैनीताल-उधम सिंह नगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी? कोआर्डिनेटर गोविंद कुंजवाल ने बताया

Loksabha Election 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नैनीताल उधम सिंह नगर लोक सभा सीट का कोआर्डिनेटर बनाया गया है, गोविंद सिंह कुंजवाल पर अब एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिसमें बूथ कमेटियों को मजबूत करने से लेकर कांग्रेस पार्टी के लिए एक मजबूत दावेदार तलाश करने की जिम्मेदारी होगी.

मीडिया से मुखातिब होते हुए गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा, जिस नेता का आधार मजबूत लगेगा, और उस नेता के बूथ पर पिछले चुनाव में क्या स्थिति रही है इसको देखते हुए नेता का आकलन किया जाएगा. कुंजवाल ने कहा कांग्रेस को काफी मजबूत होने की जरूरत है, क्योंकि कोई भी व्यक्ति प्रदेश का नेता बन सकता है लेकिन अपने बूथ का मजबूत नेता नहीं, उन्होंने कहा प्रत्याशी बनकर कोई फायदा नहीं है. कहा कि उनकी जिम्मेदारी यह है कि नैनीताल लोकसभा सीट से कांग्रेस कैसे मजबूत हो.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद कुंजवाल ने कहा कि नैनीताल लोकसभा सीट उनके लिए आज से इसलिए महत्वपूर्ण है कि यह सीट हमेशा VIP रही है, कभी यहां से गोविंद बल्लभ पंत ने चुनाव लड़ा तो कभी नारायण दत्त तिवारी ने, कभी केसी पंत नें, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी यहां से चुनाव लड़ चुके हैं. लिहाजा उनका प्रयास अब यह रहेगा कि यह सीट कैसे भी दोबारा कांग्रेस की झोली में आ जाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को ईमानदारी से काम करने की जरूरत है, नैनीताल लोकसभा सीट से चुनाव कौन लड़ेगा यह विषय बाद का है.

गोविंद सिंह कुंजवाल को नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा सीट का कोऑर्डिनेटर बनाए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता उनको बधाई देने उनके आवास पहुंचे, इस मौके पर कांग्रेस प्रवक्ता दीपक बलूटिया ने कहा कि गोविंद सिंह कुंजवाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रहे हैं लिहाजा उनके अनुभव का फायदा कांग्रेस पार्टी को मिलेगा.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने नियुक्त किए प्रभारी
कांग्रेस ने टिहरी से मंत्री प्रसाद मैथानी, पौड़ी गढ़वाल से विक्रम नेगी, अल्मोड़ा संसदीय सीट पर डॉ जीत सिंह, नैनीताल और उधम सिंह नगर सीट पर गोविंद सिंह कुंजवाल और हरिद्वार संसदीय क्षेत्र से गणेश गोदयाल को कोर्डिनेटर नियुक्त किया है. 

vs

Ajay Bhatt

Social Media Score

Scores
Over All Score 46
Digital Listening Score50
Facebook Score49
Instagram Score53
X Score64
YouTube Score0

vs

Prakash Joshi

Social Media Score

Scores
Over All Score 34
Digital Listening Score32
Facebook Score64
Instagram Score36
X Score33
YouTube Score0

TAGS

Trending news