चार धामों में श्रद्धालुओं की तादाद को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार कर रही कोर्ट जाने की तैयारी

कोविड-19 की वजह से प्रदेश में चार धाम यात्रा शुरू नहीं हो सकी थी अब एक बार फिर से यात्रा शुरू हुई है. ऐसे में प्रदेश सरकार चार धाम यात्रा को और बेहतर बनाने की दिशा में प्लान तैयार कर रही है जिससे भारी संख्या में श्रद्धालु भी आ सके और पर्यटन पटरी पर लौट सकें.

चार धामों में श्रद्धालुओं की तादाद को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार कर रही कोर्ट जाने की तैयारी

राम अनुज/देहरादून: चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं की तादाद को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है. बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री धाम में अभी निश्चित संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. दोपहर के बाद दामों में श्रद्धालुओं की तादाद कम हो जाती है समय रहने के बाद भी श्रद्धालु दर्शन नहीं कर सकते हैं क्योंकि एक निश्चित संख्या निर्धारित की गई है.

सरकार कर सकती है कोर्ट का रुख 
ऐसे में सरकार ने फैसला किया है कि चारों धामों में श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ाने के सरकार कोर्ट का रुख कर सकती है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि प्रदेश सरकार जल्द ही कोर्ट जा सकती हैं ताकि धामों की में श्रद्धालुओं की तादाद को और बढ़ाया जा सके. इसको लेकर प्रदेश सरकार ने प्लान तैयार किया है और कोर्ट जाने की तैयारी में है.

पवन सिंह के भोजपुरी गाने पर भाभी ने जमकर मटकाई कमर, डांस देख यूजर्स हुए दीवाने

श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ाने की दिशा में कदम उठाने की जरूरत
उनका कहना है कि कोविड-19 के सभी मानकों का पालन किया जाएगा प्रदेश सरकार भारी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए इंतजाम किया है सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ाने की दिशा में कदम उठाने की जरूरत है. आपको बता दें बद्रीनाथ धाम में 1000 केदारनाथ धाम में 800 गंगोत्री धाम में 600 यमुनोत्री धाम में 400 श्रद्धालुओं के आने की अभी इजाजत है. सरकार की कोशिश है कि अब इस तादाद को और आगे बढ़ाया जाए जिससे भारी से भारी तादाद में श्रद्धालु आ सके.

महत्वपूर्ण बात यही है कि कोविड-19 की वजह से प्रदेश में चार धाम यात्रा शुरू नहीं हो सकी थी अब एक बार फिर से यात्रा शुरू हुई है. ऐसे में प्रदेश सरकार चार धाम यात्रा को और बेहतर बनाने की दिशा में प्लान तैयार कर रही है जिससे भारी संख्या में श्रद्धालु भी आ सके और पर्यटन पटरी पर लौट सकें.

आगरा: CGST टीम की बड़ी कार्रवाई, 700 करोड़ का फर्जी कारोबार चलाने वाला मास्टर माइंड गिरफ्तार

WATCH LIVE TV