UKSSSC ने रद्द किए 18 पदों की विभागीय भर्तियों के नोटिफिकेशन, अब UKPSC कराएगा एग्जाम
Advertisement

UKSSSC ने रद्द किए 18 पदों की विभागीय भर्तियों के नोटिफिकेशन, अब UKPSC कराएगा एग्जाम

 UKSSSC Exam: UKSSSC द्वारा विभिन्न विभागों के लिए पूर्व में जारी कुल 18 पदों के सम्बंध में मूल अधियाचन शासन को वापस भेज दिया गया है. जिन्हें अब लोक सेवा आयोग के माध्यम से कराया जायेगा.

UKSSSC ने रद्द किए 18 पदों की विभागीय भर्तियों के नोटिफिकेशन, अब UKPSC कराएगा एग्जाम

देहरादून: उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) द्वारा विभिन्न विभागों के लिए पूर्व में जारी कुल 18 पदों के सम्बंध में मूल अधियाचन शासन को वापस भेज दिया गया है. जिन्हें अब लोक सेवा आयोग के माध्यम से कराया जायेगा. जिन अभ्यर्थियों ने पहले ही आवेदन किया था. ऐसे अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा. 

ऐसी 13 परीक्षाओं से सम्बन्धित पद जिनका आयोग द्वारा पूर्व में विज्ञापन प्रकाशित किया जा चुका है, लेकिन परीक्षाएं आयोजित नहीं हुई हैं व ऐसी 05 परीक्षाओं से सम्बंधित पद जिनका अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन मिल चुका है लेकिन विज्ञापन प्रकाशित नहीं किया जा सका है. उन सभी का अधियाचन शासन को वापस कर दिया गया है. इन परीक्षाओं को अब लोक सेवा आयोग से करवाया जाएगा. 

शासन द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि इन परीक्षाओं में पुलिस विभाग की भर्ती में जिसमें शारीरिक दक्षता की परीक्षा हो चुकी है, उसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की ही लिखित परीक्षा लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाएगी. रैंकर्स परीक्षा व अन्य जिन परीक्षाओं के परिणाम जारी हो चुके हैं, उन के संबंध में केस टू केस बेसिस पर परीक्षण कर UKSSSC द्वारा ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. 

गौरतलब है कि इससे पहले सीएम पुष्कर धामी की कैबनिट में फैसला हो चुका है कि प्रदेश में परीक्षाओं की जिम्मेदारी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के हाथों में होगी. UKPSC अब जिन परीक्षाओं के रिजल्ट जारी नहीं हुए हैं, जिनकी परीक्षा होनी है. उनको पूरा कराएगा. साथ ही जिन भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होना है. उनके लिए भर्ती कैलेंडर भी जारी करेगा. वहीं, सीएम धामी पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि प्रदेश में सभी भर्तियों को समय से पूरा कराया जाएगा.

इसके अलावा  UKSSSC मामले की जांच चल रही है. एसटीएफ द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारियां की जा रही हैं. गुरुवार को भी पेपरलीक के मास्टरमाइंड सैयद सादिक मूसा और योगेश्वर राव को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है. अब तक मामले में 41 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. 

 

 

Trending news