Weather Forecast: यूपी के 64 जिलों में बारिश का अलर्ट, उत्तराखंड में भी आफत का Alert, जानें कहां-कहां हो सकती है भारी बरसात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1287456

Weather Forecast: यूपी के 64 जिलों में बारिश का अलर्ट, उत्तराखंड में भी आफत का Alert, जानें कहां-कहां हो सकती है भारी बरसात

Weather Forecast: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अलग-अलग इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. .जुलाई के आखिरी सप्ताह मॉनसून आने के बाद से यूपी के अलग-अलग जिलों में हो रही बारिश के चलते किसानों को बड़ी राहत मिली है. मानसून को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगस्त-सितंबर में मानसून की सामान्य बारिश होगी.  5 अगस्त तक अयोध्या और आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कहीं हल्की बारिश तो कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया जा रहा है. 

 

Weather Forecast: यूपी के 64 जिलों में बारिश का अलर्ट, उत्तराखंड में भी आफत का Alert, जानें कहां-कहां हो सकती है भारी बरसात

Weather UP Uttarakhand: यूपी के लखनऊ समेत अलग-अलग इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली है पर जगह-जगह जलभराव से आमजन परेशान हैं. यूपी के 64 जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है.  आपदा प्रबंधन टीम को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. यूपी के 45 जिलों में कम तो 19 जिलों में सामान्य बारिश हुई.

उत्तर प्रदेश के 64 जिलों में बारिश का अलर्ट
मैदानी इलाकों में बारिश का अनुमान जताया गया है. राज्य के 11 जिलों में सामान्य बारिश हुई है.  प्रदेश के 64 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस क्रम में जिन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, उनमें  रायबरेली, अयोध्या,  सुल्तानपुर, अमेठी,अंबेडकरनगर, और इसके आसपास के जिले शामिल हैं. इन जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा कुशीनगर,  मऊ, जौनपुर,लखीमपुर खीरी, मैनपुरी, रामपुर, सीतापुर, बहराइच, कासगंज, आजमगढ़,वाराणसी, भदोही, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर,  जौनपुर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश
रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी  किया गया है.

अगस्त-सितंबर में सामान्य बारिश
जुलाई के आखिरी सप्ताह मॉनसून आने के बाद से यूपी के अलग-अलग जिलों में हो रही बारिश के चलते किसानों को बड़ी राहत मिली है. मानसून को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगस्त-सितंबर में मानसून की सामान्य बारिश होगी.

उत्तराखंड में 6 अगस्त तक मौसम का अलर्ट
देवभूमि उत्तराखंड में 6 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, देहरादून, उधम सिंह नगर, पौड़ी, टिहरी में भी भारी बारिश हो सकती है. यहां येलो अलर्ट जारी हुआ है. 

Weather Today: वीकेंड पर मौसम हुआ सुहावना, उत्तराखंड-यूपी की इन जगहों पर खूब बरसेंगे बदरा, देखें कहां पर कौन सा अलर्ट!

पिछले 2 सालों की अपेक्षा कम हुई बारिश
आंकड़ों की बात की जाए तो इस साल 31 जुलाई तक यूपी में 191.8 मिलीमीटर बारिश हुई. जो कि 2021 में हुई 353. 65 मिली मीटर और 2020 में हुई 349.50 मिलीमीटर बारिश की अपेक्षा कम है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 4 अगस्त के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news