पहाड़ के पुष्कर का 'सागर' से है गहरा नाता, राजनीति की समझ यहां से की थी विकसित
Advertisement

पहाड़ के पुष्कर का 'सागर' से है गहरा नाता, राजनीति की समझ यहां से की थी विकसित

Pushkar Dhami Relation with Sagar: पुष्कर सिंह धामी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा यहां के केंद्रीय विद्यालय से ग्रहण की थी. इसके बाद उन्होंने राजनीति का ककहरा भी यहां से सीखा. बताया जा रहा है कि उनके दोबारा उत्तराखंड का सीएम बनने की खुशी सागर में उनके दोस्तों को भी है.

पहाड़ के पुष्कर का 'सागर' से है गहरा नाता, राजनीति की समझ यहां से की थी विकसित

Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड को आज उसका 12वां मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. पुष्कर सिंघ धामी आज शपथ ग्रहण कर अगले 5 साल के लिए सूबे की कमान संभालने जा रहे हैं. इसी बीच आपको बताते हैं उत्तराखंड के पुष्कर धामी का मध्य प्रदेश के सागर जिले से क्या रिश्ता है...

यह भी पढ़ें: Yogi Adityanath Cabinet 2.0: यूपी को 2 के बजाय मिलेंगे 3 डिप्टी सीएम? इन नामों की है चर्चा

सागर से है गहरा नाता...
पुष्कर सिंह धामी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा यहां के केंद्रीय विद्यालय से ग्रहण की थी. इसके बाद उन्होंने राजनीति का ककहरा भी यहां से सीखा. बताया जा रहा है कि उनके दोबारा उत्तराखंड का सीएम बनने की खुशी सागर में उनके दोस्तों को भी है. जानकारी के मुताबिक, धामी का आरएसएस से जुड़ाव भी सागर में शुरू हुआ और इसा के साथ वह पूर्व मंत्री स्व. हरनाम सिंह राठौर के संपर्क में भी आए.

छात्र राजनीति से भी जुड़े रहे धामी
दरअसल, पुष्कर धामी के पिता आर्मीमैन थे और कुछ समय के लिए उनकी पोस्टिंग सागर में हुई थी. यह वही समय था जब धामी ने केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाई कर रहे थे. इस दौरान उनकी दिलचस्पी छात्र राजनीति में भी बढ़ी. कई मामलों और पार्टी की गतिविधियों में वह हमेशा आगे रहे हैं. शांत स्वभाव के कारण धामी की न किसी से लड़ाई रही, न ही खास मेल मिलाप. 

यह भी पढ़ें: बाप के बाद मुश्किल में बेटा: MLC चुनाव में खरीद-फरोख्त के आरोप में गायत्री प्रजापति के बड़े बेटे पर मुकदमा दर्ज

कुछ समय बाद पुष्कर सिंह के पिता का ट्रांसफर हो गया और उन्हें सागर छोड़ना पड़ा. फिर भी उनके और राठौर परिवार के रिश्ते मजबूत रहे. राठौर परिवार में उनका आना-जाना लगा रहता था. पूर्व विधायक हरवंश राठौर के साथ भोपाल में वह पार्टी के कई कार्यक्रमों में सहभागिता कर चुके हैं. धामी ने उत्तराखंड युवा मोर्चा के अध्यक्ष रहते हुए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राठौर को अपने कार्यक्रमों में अतिथि के रूप में शामिल किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news