विपक्षी दलों से मोर्चा लेने के लिए कांग्रेस लेगी सोशल मीडिया का सहारा, ट्रेनिंग कैंप में कार्यकर्ताओं को बताईं बारीकियां

एक दिवसीय ट्रेनिंग कैंप में कई एक्सपर्ट ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया की बारीकियां बताईं.

विपक्षी दलों से मोर्चा लेने के लिए कांग्रेस लेगी सोशल मीडिया का सहारा, ट्रेनिंग कैंप में कार्यकर्ताओं को बताईं बारीकियां
फाइल फोटो.

हरिद्वार: कांग्रेस पार्टी मिशन 2022 के लिए हर मोर्चे पर तैयारी में जुटी हुई है. सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के बीच अपनी पैठ बनाने और विपक्षी दलों से मोर्चा लेने के लिए कांग्रेस पार्टी खासी तैयारी कर रही है. आज हरिद्वार में कांग्रेस के सोशल मीडिया ट्रेनिंग कैंप का आयोजन हुआ. इस ट्रेनिंग कैंप में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल समेत कई कांग्रेस नेता शामिल हुए. साथ ही पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता सोशल मीडिया में ट्रेनिंग लेने पहुंचे. 

एक्सपर्ट्स ने बताईं बारीकियां
एक दिवसीय ट्रेनिंग कैंप में कई एक्सपर्ट ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया की बारीकियां बताईं. प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है, जिसके द्वारा अधिक से अधिक लोगों तक अपना संदेश और विचार पहुंचाए जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर रही है. इसलिए प्रोपेगेंडा से निपटने के लिए भी सोशल मीडिया का मजबूती से इस्तेमाल करना जरूरी है. 

ये भी पढ़ें- मनीष गुप्ता हत्याकांड: हिरासत में लिया गया आरोपी दारोगा का बेटा, SIT ने बाराबंकी में छापा मारकर पकड़ा

लखीमपुर घटना को लेकर भाजपा सरकार पर हमला 
इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने लखीमपुर की घटना को नरसंहार बताते हुए कहा कि सरकार अपराधियों को खुली छूट देने का प्रयास कर रही है. मगर जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा. इसमें 302 का मुकदमा और गृहमंत्री के इन्वॉल्व होने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं हो रही है. इससे साबित हो रहा है कि भाजपा का प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व इसमे इन्वॉल्व है. 

सोशल मीडिया के जरिए करेंगे नीतियों का प्रचार 
वहीं, रोहन गुप्ता रष्ट्रीय अध्यक्ष सोशल मीडिया सेल ने कहा कि भाजपा और अन्य पार्टियां सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर रही हैं. हम इसका अच्छा प्रयोग करके कांग्रेस की नीतियों और कार्यक्रम को जनता तक पहुचायेंगे. सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस सरकार की पुरानी उपलब्धियों और आने वाले मेनिफेस्टो को जनता तक पहुचायेंगे. इसके साथ ही यदि सोशल मीडिया से भाजपा झूठ फैलाएगी तो हम सच को जनता के सामने लाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Viral Video: छोटी सी बच्ची ने लगाए जबरदस्त ठुमके, यूजर्स बोले- इसके आगे नोरा फतेही भी हैं फेल!

WATCH LIVE TV