दरियादिली हो तो इस बुजुर्ग दंपत्ति जैसी, दादा-दादी ने बदरी-केदार के नाम कर दी 2 करोड़ की वसीयत
Advertisement

दरियादिली हो तो इस बुजुर्ग दंपत्ति जैसी, दादा-दादी ने बदरी-केदार के नाम कर दी 2 करोड़ की वसीयत

ऋषिकेश: ऋषिकेश के एक बुजुर्ग दंपत्ति ने अपने 200 गज में बने मकान की वसीयत बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के नाम की है. जिसकी अनुमानित कीमत करीब दो करोड़ रुपये है. जिसे समिति ने स्वीकार कर लिया है.

दरियादिली हो तो इस बुजुर्ग दंपत्ति जैसी, दादा-दादी ने बदरी-केदार के नाम कर दी 2 करोड़ की वसीयत

ऋषिकेश: कहा जाता है कि इंसान ने जो कुछ भी कमाया वह सब यहीं छोड़कर ऊपर जाना है. शायद इसी बात को ध्यान में रख ऋषिकेश के एक बुजुर्ग दंपत्ति ने अपने मकान की वसीयत बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के नाम कर दी. जिसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के नाम अपनी संपत्ति करने वाले बुजुर्ग का नाम शंकर लाल शाह है. वह अपनी पत्नी संग आवास विकास कॉलोनी, ऋषिकेश में रहते हैं. शंकर लाल शाह सरकारी सेवा से रिटायर हो चुके हैं. मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि कुछ दिन पहले इस संबंध में शाह ने बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय से मकान की वसीयत मंदिर समिति के नाम करने की इच्छा जताई थी. जिसे समिति ने स्वीकार कर लिया था. 

बीते दिनों मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह के आदेश के बाद वसीयत को रजिस्टर कर दिया गया. मंगलवार को मंदिर समिति के विधि अधिकारी शिशुपाल बत्र्वाल, आशुतोष शुक्ला तथा मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने दानी शंकरलाल शाह से भेंट की. इस दौरान वसीयत में मिलने वाले मकान - भूमि का मौका मुआयना किया गया. मंदिर समिति ने वसीयतकर्ता शंकर लाल शाह का मंदिर समिति की ओर से आभार जताया.

दानी शंकर लाल शाह ओएनजीसी में चीफ इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे, वो अब रिटायर हो चुके हैं. उनके परिवार में पत्नी रजनी शाह समेत कुल दो सदस्य हैं. मूलरूप से अल्मोड़ा के द्वाराहाट क्षेत्र के रहने वाले शंकर लाल शाह वर्तमान में आवास विकास ऋषिकेश में रहते हैं. उन्होंने अपने 200 गज में बने मकान की वसीयत मंदिर समिति के नाम की है. जिसका अनुमानित मूल्य करीब दो करोड़ रुपये है. इसके अलावा नगर निगम की ओर से तीर्थ पुरोहित समिति को ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर भूमि आवंटित की गई है. बीते दिन आवंटित भूमि पर कार्यालय के लिए भूमि पूजन किया गया. 

Trending news